script‘हमराह’ के गवाह बने जयपुराइट्स, एक्टिविटीज से बनाई फिटनेस | humrah news rajasthan patrika jaipur | Patrika News

‘हमराह’ के गवाह बने जयपुराइट्स, एक्टिविटीज से बनाई फिटनेस

locationजयपुरPublished: Oct 21, 2018 06:10:49 pm

Submitted by:

Harshit Jain

-राजस्थान पत्रिका की ओर से मानसरोवर शिप्रा पथ स्थित लैंड स्केप पार्क में आमजन खुद को सेहतमंद रखने के लिए आए आगे
-योग और अन्य खेल गतिविधियों के साथ हुई दिन की शुरुआत

jaipur

‘हमराह’ के गवाह बने जयपुराइट्स, एक्टिविटीज से बनाई फिटनेस

जयपुर.
स्साकस्सी में दमखम दिखाकर जीतने की होड़ वहीं लॉफ्टर थैरेपी के जरिए तनाव को दूर करते आमजन। कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला रविवार को रोजमर्रा की भागदौड़ और व्यस्तता को छोड़कर खुशनुमा सुबह के माहौल में प्राकृतिक हवाओं के बीच। राजस्थान पत्रिका के इनीशिएटिव ‘हमराह के तहत विभिन्न योग आसनों के जरिए शरीर को फिट रखने के लिए शहरवासियों का जमकर उत्साह देखते ही बना। शिप्रा पथ स्थित लैंड स्केप पार्क में बच्चों सहित हर वर्ग के उम्र के लोगों के लिए कई गतिविधियां आयोजित की गई। सुबह ६ बजे से शुरु हुए इस कार्यक्रम में धीरे-धीरे लोगों की दिलचस्पी बढ़ती गई।
बुजुर्गों ने योग और कसरत तो वहीं बच्चों, महिलाओं ने पारंपरिक खेलों का लुत्फ उठाया। नवरंग हास्य क्लब (किशनपोल) की ओर से लॉफ्टर थैरेपी के जरिए हर वर्ग के लोगों ने नवरत्न बडज़ात्या और सुशीला बडज़ात्या ने पुराने गानों पर जमकर ठहाके लगवाएं। वहीं फिटनेस टे्रनर की ओर से युवाओं को फिट रहने के टिप्स भी दिए गए। योगास्थली(चित्रकूट नगर )के अंतर्राष्ट्रीय योग गुरू उमेश शर्मा ने लोगों को योग के फायदे बताए साथ ही योगा की क्रियाएं करवाई। बच्चों ने जहां रस्सा कस्सी, बैडमिंटन, रुमाल-झपट्टा, होला-हूप सहित अन्य खेलों में हाथ अजमाया। इसके साथ ही ९५ एफएम तड़का के आरजे सूफी और देवांगना ने लोगों को इंटरेक्शन के जरिए एंटरटेन कर प्राइज भी डिस्ट्रिब्यूट किए। वहीं एकल गायन के जरिए लोगों ने कई गानों की प्रस्तुतियां दी। मिड ब्रेन तकनीक से कई चीजों को पहचानकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। होम्योपैथी चिकित्सालय सायपुरा सांगानेर के चिकित्सकों ने आमजन की बीमारियों की जांच कर परामर्श दिया। वहीं संतुलित आहार सहित अन्य स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां मुहैया करवाई। आमजन ने पत्रिका की इस पहल की सराहना करते हुए हर सप्ताह स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के प्रति ऐसी गतिविधियों को करवाने की बात कही, ताकि कुछ समय वह सुकुन से बिता सकें। अंत में पत्रिका महाअभियान ‘स्वच्छ करें राजनीति चेंजमेकर्स बदलाव के नायकÓ के तहत लोगों को निष्पक्ष मतदान करने की शपथ भी दिलाई गई।
वर्जन
पत्रिका का यह बहुत अच्छा कार्यक्रम है। लोग इससे स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होंगे। ऐसे आयोजन हर वर्ग के लिए फायदेमंद होते हैं।
-नीरज सिंह

खेलों के जरिए खुद को फिट रखा जा सकता है। इसके लिए सबको पारंपरिक खेल खेलने की जरूरत है। हमराह एक अच्छा कार्यक्रम है।
-बंशी चौधरी
बच्चों के साथ हर वर्ग के लोगों को एक जगह पर कई गतिविधियों में भाग लेने का मौका मिला। पेपर पढ़कर यहां आया हूं।
-शक्ति कपूर

मैंने कई गेम्स को एंजॉय किया। इसके साथ ही योगा के विभिन्न आसन सीखे।
-अरुण्य माथुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो