scriptJaipur Art Exhibition : होटल की दीवार और गलियारे में स्टूडेंट्स की कलाकारी | Hotel ITC Rajputana JaiShree Periwal School Jaipur Art Exhibition | Patrika News

Jaipur Art Exhibition : होटल की दीवार और गलियारे में स्टूडेंट्स की कलाकारी

locationजयपुरPublished: Sep 21, 2019 02:10:54 pm

जयपुर के होटल आईटीसी राजपूताना में जयश्री पेड़ीवाल ग्रुप ऑफ स्कूल्स के 200 स्टूडेंट्स की 250 कलाकृतियों की प्रदर्शनी शुक्रवार से शुरू हुई।
 

Jaipur Art Exhibition : होटल की दीवार और गलियारे में स्टूडेंट्स की कलाकारी

Jaipur Art Exhibition,होटल की दीवार और गलियारे में स्टूडेंट्स की कलाकारी

नन्हें कलाकारों की कलाकृतियों को देखकर हर कोई तारीफ करते नहीं थक रहा था। कई दर्शकों ने मोबाइल से फोटो ली तो किसी ने कलाकारों से बात कर हौसला बढ़ाया। यह कलाकृतियां जयपुर ( Jaipur ) के होटल आईटीसी राजपूताना ( ITC rajputana ) में देखने को मिली। यहां पर जयश्री पेड़ीवाल ग्रुप ऑफ स्कूल्स के स्टूडेंट्स की बनाई कलाकृतियों की तीन दिवसीय प्रदर्शनी ( art exhibition ) ‘आर्ट विद ए हार्ट’ शुरू हुई।
शुक्रवार को उद्घाटन राजस्थान के पुलिस महानिदेशक ( rajasthan police DGP ) डॉ. भूपेंद्र सिंह ने किया। उन्होंने सभी कलाकृतियों को देखकर बच्चों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि वे स्वयं कला के अच्छे स्टूडेंट नहीं थे, लेकिन इन कलाकारों की बनाई कलाकृतियां बेहतरीन है। इसके लिए प्रतिभा के साथ-साथ धैर्य एवं कड़ी मेहनत भी बहुत आवश्यक होती है।
इस प्रदर्शनी में 200 से अधिक स्टूडेंट्स 250 कलाकृतियां देखने को मिल रही है। समसामयिक सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए लगाई है। इसमें स्कूल के प्राइमरी ईयर प्रोग्राम (पीवाईपी) से ग्रेड 12 तक के स्टूडेंट्स की ओर से होटल की दीवारों और गलियारों को विचारप्रेरक एवं अनूठी कलाकृतियों से सजाया गया।
स्टूडेंट्स ने ऑयल एवं एक्रिलिक पेंटिंग्स ( painting ) , इंस्टालेशंस एवं स्कल्पचर्स के जरिए अपने टैलेंट को प्रदर्शित किया। ये कलाकृतियां वर्तमान परिदृश्य, संगीत, संस्कृति, त्यौहार और जीवन के विभिन्न पहलूओं पर बनी है। प्रदर्शनी के बारे में स्कूल्स की चेयरपर्सन जयश्री पेड़ीवाल ने कहा कि कलाकारों की कड़ी मेहनत का रिजल्ट है। इसमें जीवंत रंगों से कलाकृतियां तैयार हुई है। ये प्रेरणाओं एवं भावनाओं के प्रतिबिंब हैं।
प्रदर्शनी को देखने कलाप्रेमी और अभिभावक पहुंचे। उल्लेखनीय है कि समाज को वापस लौटाने की पहल पर प्रदर्शनी से प्राप्त आय को चैरिटेबल संस्थाओं को दान दिया जाएगा। यह 22 सितंबर शाम 7 बजे तक प्रदर्शित होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो