scriptहिस्ट्रीशीटर तलवार का जयपुर में आतंक, आठ फायर किए, शहर में फैली दहशत | history sheet firing in jaipur | Patrika News

हिस्ट्रीशीटर तलवार का जयपुर में आतंक, आठ फायर किए, शहर में फैली दहशत

locationजयपुरPublished: Feb 20, 2019 08:22:23 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

शहर में मंगलवार रात को को शास्त्री नगर थाने के हिस्ट्रीशीटर ने मस्ती के लिए जमकर उत्पात मचाया।

history sheet munna talwar
देवेन्द्र शर्मा/जयपुर। शहर में मंगलवार रात को को शास्त्री नगर थाने के हिस्ट्रीशीटर ने मस्ती के लिए जमकर उत्पात मचाया। मस्ती के लिए लोगों पर और हवाई फायर करता घूमता रहा। जबकि पहली फायर की सूचना के बाद भी पुलिस उसे कहीं भी पकड़ नहीं सकी।
नशे में धुत बदमाश ने अपनी मस्ती के लिए लोगों को ही निशाना बना लिया और एक के बाद एक 8 फायर करता चलता गया। काली रंग की स्कॉर्पियो कार में सवार बदमाशों ने पहले तो माणक चौक थाना इलाके के संजय बाजार में फायरिंग की और फिर राजापार्क में नानक प्लाजा के पास। लोगों ने उससे पूछा तो बदमाश ने कहा ‘घबराओ मत, मस्ती-मजाक कर रहा हूं।’
पुलिस के मुताबिक रात्रि तीन बजे बाद हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार ने अपने दो साथियों के साथ अलग-अलग जगहों पर फायरिंग की। कुछ महीनों पहले संजय सर्कल इलाके में एक युवक पर हुए जानलेवा हमले में वह वांछित है, पुलिस उसे पकड़ तो नहीं सकी, लेकिन वह शहर में आतंक फैला रहा है।
संजय बाजार से की शुरुआत
पुलिस के मुताबिक माणक चौक थाना इलाके संजय बाजार में स्थित शटर वालों की गली में मुन्ना ने फायर किया। यहां पर हिस्ट्रीशीटर मोहम्मद मुर्शरफ कुरैशी के घर के बाहर पांच फायर किए। कुरैशी के पास वाले घर की छत पर दो निशान भी मिले हैं। इस घटना की सूचना मिलते ही नाइट गश्त कर रहे माणक चौक एसएचओ नेमीचंद मौके पर पहुंचे और कंट्रोल रूम पर सूचना देकर शहर में नाकाबंदी करवाई।
फायरिंग के संबंध में मुर्शरफ के भाई आफताब ने जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। जांच में सामने आया है कि मुर्शरफ और मुन्ना के बीच विवाद चल रहा है। करीब 5-7 दिन पहले आमेर में एक शादी में मुन्ना के साथी मुर्शरफ से मिले थे और दोनों के पक्षों के बीच गहमागहमी हुई थी। उसके बाद से मुन्ना सबक सिखाने के लिए बैठा था।
मुन्ना बोला- मस्ती कर रहा हूं
राजधानी जयपुर में बिहार-यूपी की तरह बदमाश आतंक मचा रहे हैं। आदतन अपराधी दहशत का पर्याय बन चुके हैं और पुलिस कुछ कर नहीं रही है। संजय बाजार से फायरिंग कर निकले बदमाश राजापार्क स्थित नानक प्लाजा के पास पहुंचे। यहां पर मिनी अड्डा कैफे के बाहर कुछ लोग बैठे थे तो मुन्ना ने पिस्टल निकाली और तान दी।
युवक डरे और भागने लगे। इस पर मुन्ना ने एक फायर किया, जो वहां बैठे युवक के नजदीक से निकल कर गेट पर लगा। इस बीच तीन-चार युवक वहां से भागे तो पास में ही बनारस बाइट्स पास खड़ी कार के पीछे छुप गए। यहां पर मुन्ना ने हवाई फायर किया। कुछ कदम आगे ही मुन्ना ने नानक प्लाजा के बाहर खड़ी कार पर गोली चलाई।
फैल रही दहशत
मुन्ना तलवार पिछले कई महीनों से शहर में दहशत फैला रहा है। सट्टे के लेनदेन को लेकर मुन्ना व कुछ अन्य बदमाशों के बीच लम्बे समय से विवाद चल रहा है। पूर्व में गलता गेट, रामगंज दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर फायरिंग की थी। इसके बाद मुन्ना व इसके साथियों ने संजय सर्कल में रामगंज के अमीन के साथी अकबर अली के गोली मारी थी। पुलिस को बाद में पता चला कि इन्होंने आपस में राजीनामा कर लिया। गलता गेट थाना इलाके में एक हिस्ट्रीशीटर के घर के बाहर हुई फायरिंग में मुर्शरफ का नाम सामने आया था। बदमाशों के बीच चल रही रंजिश में आमजन की जान खतरे में पड़ रही है।
कार मालिक को पकड़ा
आदर्श नगर एसीपी पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि गाड़ी नंबर के आधार पर भिंडो का रास्ता निवासी रमजान कुरैशी का नाम सामने आया है। उससे पूछताछ की तो बताया कि पिछले कई महीनों से मुन्ना ने उसकी गाड़ी ले रखी है और लौटाई नहीं है। अब पुलिस इनके सभी साथियों पर नजर रखकर मुन्ना की तलाश में जुट गई है।
सूचना के बाद भी नहीं पकड़े गए
करीब सवा तीन बजे फायरिंग की पहली सूचना के बाद नाकाबंदी की गई थी। बदमाशों की गाड़ी पकड़ में तो नहीं आई, पर उन्होंने दूसरी जगह भी फायरिंग कर दी। पूरी रात पुलिस उन्हें तलाशती रही, लेकिन बदमाशों कुछ पता नहीं चला। सुबह पुलिस ने शहर से बाहर निकलने वाले सभी हाइवे के टोल टैक्स के फुटेज भी खंगाले, लेकिन बदमाशों की गाड़ी बाहर नहीं गई। ऐसे में पुलिस उन्हें शहर में तलाश कर रही है।
मैं काउंटर खड़ा था, तभी गाड़ी आकर रुकी उसमें बैठा एक व्यक्ति ने पिस्टल निकाली। बाहर बैठे युवक इधर-उधर भागे और हम कैफे के अंदर चले गए। उसने फायर किया तो बाहर बैठे युवक के नजदीक से गोली निकली। कुछ आगे जाकर उन्होंने फिर गोली चलाई। विशाल
उसने फायर करके कहा कि मस्ती कर रहा हूं। ऐसे तो शहर में दहशत फैल रही है। पुलिस कह रही है दुकानें जल्दी बंद कर दें। पुलिस लोगों को डरा रही है, जबकि बदमाशों को डराना चाहिए।
– युवराज
– पड़ोसी के मकान पर गोली चलाने आए थे, मेरे घर के छज्जे पर दो गोली लगी है। बदमाशों ने पांच गोलियां चलाई है।
– फहीम कुरैशी

ट्रेंडिंग वीडियो