script

खुलासा : पहले शराब पार्टी की, फिर रुपए मांगे, नहीं दिए तो कर दी आइआरएस मीणा की हत्या

locationजयपुरPublished: Oct 18, 2019 10:09:34 pm

हाईप्रोफाइल बहुचर्चित हत्याकांड का छह साल बाद खुलासा: पकड़ा गया 50 हजार का ईनामी आरोपी सुनील मीणा, मामा के साथ मिलकर मारा था

खुलासा : पहले शराब पार्टी की, फिर रुपए मांगे, नहीं दिए तो कर दी आइआरएस मीणा की हत्या

खुलासा : पहले शराब पार्टी की, फिर रुपए मांगे, नहीं दिए तो कर दी आइआरएस मीणा की हत्या

जयपुर। राजधानी जयपुर में 9 जून 2013 को हुई आइआरएस श्रीराम मीणा की हत्या के बाद फरार चल रहे 50 हजार रुपए के ईनामी सुनील मीणा को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। हाईप्रोफाइल बहुचर्चित आइआरएस मीणा हत्याकांड में आरोपी सुनील ने खुलासा किया है कि हत्या में उसके साथ उसका मामा कमल मीणा भी शामिल था।
डीसीपी राहुल जैन ने बताया कि आरोपी सुनील ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वारदात वाली रात आइआरएस श्रीराम मीणा सांगानेर में श्योपुर रोड स्थित उनके बंगले पर अकेले थे। मामा कमल पहले से आइआरएस मीणा से परिचित था। मामा कमल के साथ सुनील भी आइआरएस मीणा के बंगले पर पहुंचा। वहां पर शराब पार्टी की। इसी दौरान मामा कमल ने श्रीराम मीणा से रुपए उधार मांगे। लेकिन श्रीराम मीणा ने रुपए देने से इनकार कर दिया। इसी बात को लेकर कहासुनी हो गई और दोनों ने श्रीराम मीणा पर वहां रखे सब्जी काटने वाले चाकू से हमला कर दिया। फर्श पर गिरने के बाद सरिए से सिर पर वार कर दिया। मौत होने पर मामा-भांजा वहां से भाग गए थे।
कुछ तो छिपा रहा है आरोपी
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आइआरएस श्रीराम मीणा हत्याकांड के बाद आरोपी कमल यहीं था। जबकि सुनील उसके भी भाग जाने की जानकारी बता रहा है। आरोपी कमल से पुलिस ने कई घंटे पूछताछ की थी। पुलिस ने उसको जाने दिया, तब कमल ने हत्याकांड की जांच कर रहे तत्कालीन दो पुलिस अधिकारियों पर प्रताडि़त करने का आरोप लगा ट्रेन के आगे कूद आत्महत्या कर ली थी। दोनों अधिकारियों के खिलाफ दर्ज मामले में बाद में एफआर लग गई थी। कमल मीणा भाग गया था तो फिर यहां कैसे मिला? आरोपी कुछ तो छिपा रहा है। हालांकि अभी उससे पूछताछ की जा रही है। उधर, पुलिस विभाग में काम करने वाले सुनील के पिता ने बेटे के नहीं मिलने पर करणी विहार थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। जयपुर कमिश्नरेट के कमांडो रतन की सूचना पर आरोपी सुनील को बीटू बायपास के पास से पकड़ा गया।
आता-जाता रहा है जयपुर
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह फरारी के दौरान कई बार जयपुर आता जाता रहा है। हालांकि सवाईमाधोपुर में अपने रिश्तेदारों के पास छिपकर रह रहा था।

Read More : छह साल बाद खुलेगा जयपुर का हाईप्रोफाइल मर्डर केस, आईआरएस मीणा की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो