scriptविधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान के इन जिलों में हाइअलर्ट, बॉर्डर पर हुई सख्ती | High alert in Rajasthan for Rajasthan Vidhansabha Election 2018 | Patrika News

विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान के इन जिलों में हाइअलर्ट, बॉर्डर पर हुई सख्ती

locationजयपुरPublished: Nov 19, 2018 07:58:07 pm

Submitted by:

rohit sharma

विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में हाइअलर्ट, इन जिलों में भारी पुलिस बल तैनात
 

जयपुर।

प्रदेश में 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हर जिले में भारी पुलिस बंदोबस्त किया जा रहा है। पुलिस टीमे मार्च पास्ट निकाल रही हैं। लेकिन इस बीच बॉर्डर जिलों की पुलिस व्यवस्था और ज्यादा मजबूत की जा रही है। प्रदेश के आधा दर्जन से ज्यादा जिले यूपी, एमपी, हरियाणा, दिल्ली और पंजाब की बॉर्डर से सटे हैं, इन जिलों में हालात ये हैं कि बड़े वाहनों के बाद छोटे दुपहिया वाहनों तक की जांच की जा रही है।
छह जिलों में करीब सत्तर से भी ज्यादा जगहों पर अस्थायी चेकपोस्ट बनाई गई है। सबसे ज्यादा सुरक्षा भरतपुर, धौलपुर और गंगानगर जिले में बरती जा रही है। गुजरे एक महीने के दौरान सीमावर्ती जिलों से पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद करने के साथ ही धौलपुर और भरतपुर से हथियार भी बरामद किए हैं। बार्डर पर अलर्ट के चलते अगर बाहर से बाइक भी आ रही है तो पुलिस उसकी जांच कर रही है। वहीं धौलपुर, भरतपुर, गंगानगर, हनुमानगढ़ समेत अन्य जिले के बॉर्डर पर हाई अलर्ट जारी किया हुआ है।

पंजाब में आतंकी हमला, राजस्थान में बढ़ाई सुरक्षा

अमृतसर के राजा सांसी के समीप अदलिवाला गांव स्थित निरंकारी सत्संग भवन में रविवार को अज्ञात युवकों की ओर से ग्रेनेड हमले के बाद राजस्थान में भी इसका असर दिखने लगा है। राजस्थान में श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया गया है। जिलों में निरंकारी सत्संग भवनों पर भी पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से निगरानी बढ़ा दी है।
गंगानगर में पुलिस ने सूरतगढ़ रोड पर बाइपास के निकट स्थित निरंकारी सत्संग भवन की तरफ की संदिग्ध गतिविधियों पर विशेष नजर रखना शुरू कर दिया। एएसपी सुरेन्द्र राठौड़ ने बताया कि इलाके में चुनावों को देखते हुए पुलिस ने पहले ही अस्थायी चौकियां बनाकर कड़ी सुरक्षा कर रखी है।
राठौड़ ने बताया कि सीमावर्ती इलाका और चुनावी माहौल को देखते हुए पुलिस ने अपने स्तर पर ही प्रतिदिन नाकाबंदी का शेड्यूल तैयार कर सीमा क्षेत्रों में हथियारबंद नाकाबंदी और प्रत्येक संदिग्ध वाहन की गहनता से जांच करना शुरू कर रखा है। इस दौरान समय-समय पर शहर सहित जिलेभर की धर्मशालाओं और होटलों की भी जांच की जाकर बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर नजर रखी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो