सोशल प्लेटफॉर्म पर सीधे जुड़िए चिकित्सा मंत्री डॉ. शर्मा से

By: chandra shekar pareek

Updated On:
10 Sep 2019, 06:20:59 PM IST

  • सूचना तकनीकी के दौर में राजनीति के तौर-तरीके भी बदल चुके हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए जनता के बीच सर्वसुलभ रहने वाले नेताओं में मंगलवार को राजस्थान के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा भी शामिल हो गए।

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने आमजन से अधिक से अधिक जुड़ाव रखने के लिए व्यक्तिगत वेबसाइट और मोबाइल एप लॉन्च किया है। मंगलवार सवेरे एक सादा कार्यक्रम में डॉ. शर्मा ने अपनी उपस्थिति सोशल प्लेटफॉर्म पर दर्ज कराई।

सुशासन के लिए कनेक्टिविटी जरूरी
डॉ. शर्मा ने बताया कि गुड गवर्नेंस के लिए लोगों के सुझाव और बेहतर कनेक्टिविटी जरूरी है। कई बार समय अभाव के कारण आमजन से उतने नहीं जुड़ पाते हैं, जितना जरूरी है। वेबसाइट और एप के जरिए लोगों से बेहतर काम के लिए सुझाव लिए जाएंगे और उन पर अमल भी किया जाएगा।

जनता को मिलेंगे तुरंत जवाब
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि हम जितना लोगों के साथ, विभाग के अधिकारियों के साथ और आम आवाम के साथ जुड़े रहेंगे उतना ही लोकतंत्र की भूमिका के साथ न्याय कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि आज का दौर टेक्नोलाजी का है। हर व्यक्ति अपने जनप्रतिनिधि से जुड़ी हुई जानकारी तुरंत और सटीक चाहता है, ऐसे में यह एप और वेबसाइट आमजन से जुड़ाव के लिए बहुत कारगर साबित होगी।

इस नाम से मिलेंगे डॉ. शर्मा
गौरतलब है कि वेबसाइट www.raghusharma.in नाम से सर्च की जा सकती है जबकि एप को गूगल प्ले स्टोर पर 'रघु शर्मा एपÓ के नाम से डाउनलोड किया जा सकता है। इन दोनों सोशल प्लेटफॉर्म पर चिकित्सा मंत्री की रियल टाइम कवरेज, प्रतिदिन के कार्यक्रम और महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को तुरंत अपडेट किया जाएगा।

Updated On:
10 Sep 2019, 06:20:59 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।