scriptराजस्थान के ऑर्गन ट्रांसप्लांट स्कैम में अब हरियाणा पुलिस की एंट्री, फिर से गरमाया मामला | jaipur fortis hospital organ transplant scam update | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के ऑर्गन ट्रांसप्लांट स्कैम में अब हरियाणा पुलिस की एंट्री, फिर से गरमाया मामला

Jaipur Organ Transplant Scam : राजस्थान के हॉस्पिटल में चल रहे ऑर्गन ट्रांसप्लांट स्कैम मामला अब फिर से गरमा चुका है। शुक्रवार को हरियाणा पुलिस की एंट्री से मामले में नया मोड़ आया। नीचे पढ़ें पूरी खबर।

जयपुरApr 20, 2024 / 10:01 am

Supriya Rani

fortis hospital

जयपुर. अंगों की खरीद फरोख्त मामले की जांच करने जयपुर आई हरियाणा की गुरुग्राम पुलिस शुक्रवार को फोर्टिस हॉस्पिटल पहुंची। गुरुग्राम पुलिस ने फोर्टिस हॉस्पिटल प्रशासन से अंग प्रत्यारोपण (किडनी ट्रांसप्लांट) से संबंधित रिकॉर्ड मांगा। गौर करने वाली बात है कि एसएमएस अस्पताल की कमेटी द्वारा एनओसी जारी करने के बाद ही निजी हॉस्पिटल अंग प्रत्यारोपण के लिए ऑपरेशन कर सकते थे। एसएमएस अस्पताल के सहायक प्रशासनिक अधिकारी गौरव सिंह कमेटी के नाम से फर्जी एनओसी जारी कर रहा था।

एक अप्रैल को एसीबी ने इसका खुलासा किया था और इसके बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री की फ्लाइंग स्क्वॉयड ने गुरुग्राम में अंगों की खरीद-फरोख्त के बाद जयपुर के फोर्टिस हॉस्पिटल में ऑपरेशन करने का पर्दाफाश किया था। गुरुग्राम में दो मरीज व तीन डोनर भी मिले थे। इसी मामले की जांच करने हरियाणा पुलिस गुरुवार रात को जयपुर पहुंची थी।

Home / Jaipur / राजस्थान के ऑर्गन ट्रांसप्लांट स्कैम में अब हरियाणा पुलिस की एंट्री, फिर से गरमाया मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो