scriptबना हुआ है हनुमान बेनीवाल की RLP का कांग्रेस से गठबंधन पर सस्पेंस, फिलहाल ये आई ताज़ा अपडेट | Hanuman Beniwal talks with Congress party amidst Lok Sabha Elections | Patrika News
जयपुर

बना हुआ है हनुमान बेनीवाल की RLP का कांग्रेस से गठबंधन पर सस्पेंस, फिलहाल ये आई ताज़ा अपडेट

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरMar 28, 2019 / 11:04 am

Nakul Devarshi

hanuman beniwal ghanshyam tiwari lok sabha chunav elections
जयपुर।

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) से पहले Rajasthan में सियासी पारा गर्माया हुआ है। सीनियर नेताओं का दाल बदलने का सिलसिला भी जारी है। खासतौर से Congress पार्टी में प्रत्याशी चयन को लेकर पार्टी फोन-फूंक कर कदम रखती दिखाई दे रही है। यही वजह है कि प्रत्याशियों की एक भी सूची अब तक पार्टी जारी नहीं कर पाई है। ‘मिशन 25’ के लक्ष्य तक पहुँचने के लिए कांग्रेस पार्टी हर तरह के दांव-पेंच लगाती दिखाई दे रही है। पिछले दिनों राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress President Rahul Gandhi) की मौजूदगी में भाजपा के कद्दावर नेता रहे घनश्याम तिवाड़ी (Ex BJP Leader Ghanshyal Tiwari) को पार्टी में शामिल कर लिया गया है। ऐसे में अब सभी की नज़रें राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता एमएलए हनुमान बेनीवाल (RLP MLA Hanuman Beniwal) के नाम पर आ कर टिक गई हैं। बेनीवाल को कांग्रेस के पक्ष में करने के लिए पिछले कुछ दिनों से पार्टी के सीनियर नेता भी उनसे संपर्क में बताये जाते हैं।
गठबंधन को लेकर फंसा पेंच
प्रत्याशी चयन की मशक्कत में जुटी कांग्रेस पार्टी के लिए वैसे तो सभी सीटों पर जिताऊ प्रत्याशी के एक नाम पर मुहर लगाने की चुनौती है लेकिन इनमें भी नागौर संसदीय सीट ऐसी है जहां पर गठबंधन को लेकर पेंच फंसा हुआ है। बताया जा रहा है कि पार्टी नेता यहां से जाट वोटों में बिखराव को रोकने के लिए हनुमान बेनीवाल की पार्टी रालोपा से गठबंधन कर सकते हैं।
सूत्रों की माने तो नागौर सीट गठबंधन को दी जा सकती है। ये भी बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर रालोपा प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने दिल्ली में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट सहित कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात भी की है। सूत्रों के मुताबिक सीइसी की बैठक में अगर गठबंधन पर सहमति बन जाती है तो देर रात तक कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची बाहर आ सकती है। अब पहली सूची में डेढ़ दर्जन प्रत्याशियों की घोषणा होने की बात कही जा रही है। इससे पहले बुधवार को कांग्रेस नेताओं की दिल्ली में अनौपचारिक बैठक हुई थी,जिसमें कई सीटों पर दोबारा से दावेदारों के नामों पर चर्चा की गई।
नामों के चयन पर हो रही ‘माथा-पच्ची’
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। सूची को लेकर पार्टी के आला नेता ही कन्फ्यूज नजर आ रहे हैं। सूची के आज-कल, आज कल आने की अटकलों ने दावेदारों की धड़कनें भी तेज हो गईं हैं। हालांकि प्रत्याशियों पर मुहर लगाने के लिए गुरुवार को दिल्ली में सेंट्रल इलेक्शन कमेटी यानी सीइसी की बैठक है। राहुल गांधी वॉर रूम में होने वाली इस बैठक में सेंट्रल इलेक्शन कमेटी के चेयरमैन मुकुल वासनिक, संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे सहित सीईसी के तमाम सदस्य भी मौजूद रहेंगे। बताया जाता है इस बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो