script

गुजरात चुनाव नतीजों से पहले Ex CM गहलोत बोले- EVM में गड़बड़ी नहीं हुई तो जीतेगी कांग्रेस

locationजयपुरPublished: Dec 18, 2017 08:06:43 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

Gujarat Assembly Election 2017: गहलोत ने कहा कि EVM में गड़बड़ी की संभावना बनी हुई है, लेकिन गुजरात की आम जनता वहां की सरकार से त्रस्त आ चुकी है।

ashok gehlot
जयपुर।

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने से ऐन पहले राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है। गहलोत ने ईवीएम मशीनों की गड़बड़ियों और छेड़छाड़ को लेकर सवाल उठाते हुए कहा है कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी नहीं हुई तो कांग्रेस गुजरात चुनाव में जीत दर्ज करेगी। गौरतलब है कि गहलोत गुजरात में कांग्रेस के प्रभारी हैं।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी की संभावना बनी हुई है, लेकिन गुजरात की आम जनता वहां की सरकार से त्रस्त आ चुकी है। हर तरफ जनमानस भाजपा के खिलाफ है, ऐसे में उन्हें पूरा विश्वास है कि कांग्रेस जरूर जीत दर्ज करेगी।
Gujarat Assembly Election 2017: ताज़ा नतीजे जानने के लिए यहां करें क्लिक

बैलेट पेपर से होने चाहिए चुनाव
गहलोत ने कहा कि देश में आम चुनाव ईवीएम से न होकर बैलेट पेपर से होने चाहिए। ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका बनी रहती है, ऐसे में पूर्ण पारदर्शिता के लिए चुनाव बैलेट पेपर से ही होने चाहिए। विश्व के कई विकसित मुल्कों ने पहले ईवीएम को अपनाया और बाद उन्हें वापस बैलेट पेपर को अपनाना पड़ा। हालांकि बैलेट पेपर से चुनाव प्रक्रिया में समय ज्यादा लगता है, खर्चा भी होता है लेकिन लोकतंत्र में पारदर्शिता के लिए चुनाव बैलेट पेपर से ही होने चाहिए।
एग्जिट पोल पर निर्भर नहीं रहा जा सकता
उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल पर निर्भर नहीं रहा जा सकता है। कार्यकर्ता से लेकर आम जनता तक उन्हें खूब समर्थन मिला है। ऐसे में चुनाव आयोग की बड़ी जिम्मेदारी बनती है कि लोगों का विश्वास बरकरार रख सके, ताकि लोगों को चुनाव आयोग पर कोई संदेह न हो।
Gujarat Assembly Election 2017: ताज़ा नतीजे जानने के लिए यहां करें क्लिक

तो न आती हड़ताल की नौबत
राजस्थान में चिकित्सकों की हड़ताल पर गहलोत ने कहा कि समय पर अगर सरकार सभी पक्षों को सुनकर फैसला करती तो शायद ही हड़ताल की नौबत आती। विभिन्न जिम्मेदारियों को लेकर उन्होंने कहा कि भले केंद्र में काम मिले या राज्य में, वे हमेशा आलाकमान के निर्देशों की पालना करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो