रूप गोस्वामी के 465वें तिरोभाव महोत्सव में बही भक्ति की बयार

By: Devendra Singh

Updated On:
13 Aug 2019, 12:26:57 PM IST

 
  • govind dev ji mandir : गोविन्द देव जी मंदिर में चल रहे जन्माष्टमी महोत्सव में भक्ति संगीत का आयोजन हुआ। शाम को महंत अंजनकुमार गोस्वामी के सान्निध्य में आचार्य आराधना महोत्सव के अंतर्गत श्री ठाकुर गोविन्द देव के प्राकट्यकर्ता रूप गोस्वामी का 465वां तिरोभाव महोत्सव मनाया गया।

जयपुर। गोविन्द देव जी मंदिर ( govind dev ji mandir ) में चल रहे जन्माष्टमी महोत्सव ( krishna janmashtam mahotsav ) में भक्ति संगीत का आयोजन हुआ। शाम को महंत अंजनकुमार गोस्वामी के सान्निध्य में आचार्य आराधना महोत्सव के अंतर्गत श्री ठाकुर गोविन्द देव ( govind dev ji ) के प्राकट्यकर्ता रूप गोस्वामी का 465वां तिरोभाव महोत्सव मनाया गया। महंत अंजनकुमार ने रुप गोस्वामी के पट चित्र पर पुष्प अर्पित कर पूजा अर्चना की। इसमें गौर गोविन्द महिला मंडल व माध्व गौडिय मंडल के सदस्यों ने हरिनाम संकीर्तन कर भक्ति रस बरसाया। वहीं महिलाओं ने प्रभु के आगे नृत्य कर हाजिरी लगाई। रूप गोस्वामी की तस्वीर पर माल्यार्पण पूजा अर्चना की गई। इस मौके पर ठाकुर जी का फूलों से शृंगार कर फूल बंगले में विराजमान किया गया।

Updated On:
13 Aug 2019, 12:26:57 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।