scriptइस रेलवे ट्रैक से गुजरनी थी राजधानी एक्सप्रेस, लाइन में मिला फै्रक्चर, यूं टला बड़ा हादसा | fracture in railway line of Kanakpura junction in Jaipur | Patrika News
जयपुर

इस रेलवे ट्रैक से गुजरनी थी राजधानी एक्सप्रेस, लाइन में मिला फै्रक्चर, यूं टला बड़ा हादसा

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरJan 21, 2019 / 06:27 pm

Nidhi Mishra

fracture in railway line of Kanakpura junction in Jaipur

fracture in railway line of Kanakpura junction in Jaipur

सिंवार मोड़/ दूदू/ जयपुर। जयपुर-फुलेरा रेलवे मार्ग के कनकपुरा रेल्वे स्टेशन के पास डाउन लाईन के किलोमीटर 249/4-5 पर रविवार देर रात 1.30 बजे मालगाड़ी गुजरते हुए रेल लाइन में फ्रेक्चर होने से बड़ा हादसा टल गया। जिससें डेढ़ घण्टे तक रेल मार्ग ठप्प रहा। स्टेशन पर ड्यूटी पर तैनात कनकपुरा आरपीएफ चौकी हैड कांस्टेबल दशरथ कुमार को मालगाड़ी गुजरते समय तेज घड़घड़ाहट की आवाज सुनाई दी। रेलवे ट्रैक पर जाकर देखा तो लाइन में बड़ा फ्रेक्चर था। जिसकी सूचना कनकपुरा आरपीएफ चौकी प्रभारी शिम्भुदयाल गुर्जर, रेलवे नॉर्थ के सीनियर सेक्शन इंजीनियर विनीत शर्मा, स्टेशन मास्टर को जानकारी देकर टे्रनों को रोका गया। जिसके चलते राजधानी एक्सप्रेस को डेढ़ घण्टे तक मेन लाइन पर खड़ी रखा गया।
हैड कांस्टेबल दशरथ कुमार की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला। सूचना पर मौके पर रेलवे इंजीनियर ने पहुंचकर लाइन को दुरूस्त किया। रेलवे सुरक्षा बल के जवान भी मौके पर पहुंच गए। बाद में टे्रक की मरम्मत का कार्य शुरू हुआ। फ्रेक्चर बड़ा होने के कारण रेल प्रशासन को नई पटरी लगानी पड़ी। फ्रेक्चर के बाद ट्रैक सुचारू होने पर रेलवे ने यहां से ट्रेनों को धीमी गति से निकाला गया। रेलवे नॉर्थ के सीनियर सेक्शन इंजीनियर विनीत शर्मा ने बताया कि रात्रि में 1.30 बजे लाइन में करीब 230 एमएम का फे्रक्चर हो गया था, राजधानी एक्सप्रेस को डेढ़ घण्टे तक मेन लाइन पर खड़ी रखा गया। इस पर से ट्रेन गुजरती तो यहां हादसा हो सकता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो