scriptचोर ले उड़े 10 लाख का माल | Flew 10 million cargo thieves | Patrika News
जयपुर

चोर ले उड़े 10 लाख का माल

निकटवर्ती सुन्दलक गांव में बुधवार रात अज्ञात चोर एक सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारी के कच्चे घर में घुसकर ढाई लाख की नकदी समेत करीब आठ लाख के जेवरातों पर हाथ साफ कर गए।

जयपुरMay 06, 2016 / 04:00 am

afjal

निकटवर्ती सुन्दलक गांव में बुधवार रात अज्ञात चोर एक सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारी के कच्चे घर में घुसकर ढाई लाख की नकदी समेत करीब आठ लाख के जेवरातों पर हाथ साफ कर गए। 

सूचना पर गुरुवार सुबह पहुंची कोतवाली पुलिस ने मौका मुआयना किया तथा अज्ञातजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू की है। 
पुलिस का कहना है कि सेवानिवृत्त कर्मचारी गंगाराम मीणा की रिपोर्ट पर ढाई लाख की नकदी के अलावा जेवर चोरी का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। 

घटना के समय घर पर मौजूद गंगाराम के पुत्र रामगोप ने बताया कि चोर सूने पड़े कवेलूपोश कच्चे कमरे में घुसे तथा कमरे में रखे लोहे के बक्सों के ताले तोड़कर उसमें से ढाई लाख रुपए की नकदी व पत्नी, मां एवं उसकी भाभी के करीब दस तोला सोना एवं सात किलो चांदी के मंगलसूत्र, पायजेब, कनकती, नेवड़ी, तोड़ी, बिछिया आदि जेवरातों को चुराकर ले गए। नकदी कुछ दिन पहले ही उसके पिता ने बैंक से निकलवाई थी।
कवेलू हटाकर घुसे 

गुरुवार सुबह मौके पर मिली गोरधनी बाई व पुत्र लवकुश ने बताया कि वह दोनों अलग-अलग कमरे में सो रहे थे। 

ससुर गंगाराम व परिवार के अन्य लोग बाहर आंगन में सो रहे थे। एक कमरा सूना था। चोर घर के बाड़े में लकड़ी की बल्ली लगाकर उसके सहारे सूने कवेलूपोश कमरे तक पहुंचे तथा कवेलू हटाकर कमरे में अन्दर दाखिल हुए थे। 
सुबह जाग होने पर कमरा खुला हुआ तथा बक्से का सामान व कपड़े आदि बिखरे हुए मिले तो घटना का पता लगा।

दरवाजे कर दिए बंद

चोर गोरधनी बाई के कमरे के दरवाजे की कुंडी को कपड़े से बांध गए। वहीं पड़ौसी पन्नालाल के पीछे के दरवाजे को भी बांध गए। ताकि जाग होने पर पड़ौसी भी वारदात को अंजाम देने में बाधा नहीं पहुंचा सकें। पड़ौसी पन्नालाल ने बताया कि चोर उसके बाड़े के दरवाजे को भी बंद कर गए।
खाळ में मिले सूटकेस

चोर बक्से में रखे तीन छोटे सूटकेस को निकालकर घर के कुछ दूर एक खाळ में ले गए तथा वहां उसमें रखे जेवर निकालने के बाद सूटकेस को वहीं छोड़ गए। इसके अलावा चोर गंगाराम के कुछ आवश्यक कागजातों को भी ले गए तथ उन्हें खाळ में जला गए। सुबह सूटकेस खाळ में मिले तथा जले हुए कागज वहीं पड़े मिले। कोतवाली प्रभारी के अनुसार मामले में जांच व पूछताछ की जा रही है।
बढ़ रही वारदातें 

अभी पिछले महीने ही शहर के शिवाजी नगर में अज्ञात चोर एक प्राइवेट स्कूल अध्यापक के घर का ताला तोड़कर करीब जेवरात एवं 25 हजार की नकदी पर हाथ साफ कर गए थे। रात करीब पौने दो बजे परिवार के लोगों की नींद खुली तो वारदात का पता लगा था। इसके अलावा पहले भी वारदातें होती आई है। छिटपुट घटनाएं तो अक्सर होती रहती है। दुपहिया वाहन चोर भी कई दिनों से सक्रिय हैं। 

Hindi News/ Jaipur / चोर ले उड़े 10 लाख का माल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो