scriptहंगामा कर पांच दिन पहले ही छात्रों ने सोशल मीडिया पर लिखा बदलेगा डीएसडब्लयू,और फिर विश्वविद्यालय ने बदल दिया | Five days before the commotion, the students wrote on social media, | Patrika News

हंगामा कर पांच दिन पहले ही छात्रों ने सोशल मीडिया पर लिखा बदलेगा डीएसडब्लयू,और फिर विश्वविद्यालय ने बदल दिया

locationजयपुरPublished: Sep 13, 2019 10:56:52 am

Submitted by:

HIMANSHU SHARMA

ना कोई शिकायत ना ही कोई गड़बड़ी फिर भी राजस्थान विश्वविद्यालय के डीएसडब्लयू का इस्तीफा

facebooFive days before the commotion, the students wrote on social mediak.jpeg

Five days before the commotion, the students wrote on social media



जयपुर
राजस्थान विश्वविद्यालय में इस साल शांतिपूर्ण तरीके से हुए चुनावों का ईनाम चुनावों के दौरान छात्र कल्याण अधिष्ठाता रहे डॉ.जीपी सिंह को मिल गया हैं। डीएसडब्लयू सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया हैं। हालांकि विश्वविद्यालय इसे डीएसडब्लयू की ओर दिया गया साधारण इस्तीफा बता रहा है लेकिन गत सप्ताह ही शनिवार को विश्वविद्यालय के कुलपति सचिवालय में कुलपति को करीब दो दर्जन छात्रों और शिक्षकों ने घेर कर जमकर खरी खोटी सुनाई थी और डीएसडब्लयू को हटाने की मांग की थी। इसके बाद सोमवार को फिर से यही छात्र कुलपति के यहां पहुंचे थे और फिर करीब चार घंटे तक कुलपति को खरी खोटी सुनाई थी। इसके बाद सचिवालय से बाहर आकर पांच दिन पहले ही छात्रों ने सोशल मीडिया पर लिख दिया था कि डीएसडब्लयू को हटाया जाएगा। जिसके बाद कुलपति के निर्देश पर रजिस्ट्रार ने आदेश जारी कर नया डीएसडब्लयू बना दिया।
कोई शिकायत नहीं
डीएसडब्लयू को क्यों हटाया गया इसका जवाब किसी के पास नहीं हैं। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि उन्होंने खुद ही इस्तीफा दिया हैं। डीएसडब्लयू का मुख्य काम छात्रसंघ चुनाव करवाना और उसके बाद विश्वविद्यालय के सांस्कृतिक कार्यक्रम घूमर और यूथ फेस्ट करवाना होता है। साथ ही छात्रों के कल्याण से जुड़ी योजनाओं का क्रियान्वन करना होता हैं। सिंह को तीन माह पहले ही पद पर लगाया था। जिसके बाद चुनाव भी करवा दिए गए। लेकिन इस दौरान उनकी कोई शिकायत नहीं थी और ना ही किसी तरह की कोई अनियमिताएं व गड़बड़ी नहीं मिली थी लेकिन फिर भी नया डीएसडब्लयू बना दिया गया। ऐसे में अब सवाल यह है कि क्या दो दिन तक कुलपति के साथ हुए हंगामें के दवाब में तो इन्हें नहीं हटाया गया हैं।
तो अब क्या हटेंगे चीफ वार्डन भी
हंगामें के दौरान चीफ वार्डन को हटाने की भी मांग की थी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें भी हटाने की बात लिखी गई थी। ऐसे में जिस तरह से प्रो.सिंह ने इस्तीफा दिया है क्या उसी तरह से अब चीफ वार्डन महिला छात्रावास और पुरुष छात्रावास भी इस्तीफा देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो