फेस पेंटिंग में छलका दर्द

By: Suresh Yadav

Published On:
Jul, 11 2019 11:38 PM IST

  • टैटू डिजाइनिंग व फेस पेंटिंग के लिए स्टूडेंट्स हुए क्रेजी, कॉम्पटिशन के तहत दिया सोशल मैसेज

जयपुर।
आमतौर पर स्टूडेंट्स में सिंगिंग और डांसिंग को लेकर ज्यादा उत्साह रहता है, लेकिन यहां एक कॉम्पटिशन के तहत सबसे ज्यादा एक्साइटमेंट टैटू डिजाइनिंग व फेस पेंटिंग कॉम्पटिशन में दिखा। मौका था, गुरुवार को बनीपार्क स्थित हाइट्स इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन एंड टेक्नोलॉजी की ओर से आयोजित हुए कॉम्पटिशन का। जिसमें स्टूडेंट्स ने वीमंस एम्पावरमेंट को टैटू के जरिए दर्शाया।


कॉम्पटिशन के तहत गल्र्स के एक ग्रुप ने जहां टैटू के जरिए पुलवामा हमले के दर्द को बयां किया, वहीं दूसरे ग्रुप ने बाल विवाह व बेटी-बचाओ-बेटी पढ़ाओ का मैसेज दिया। गल्र्स का कहना था कि इन दिनों समाज में बाल विवाह को रोका जाना चाहिए और बेटियों को ज्यादा से ज्यादा पढ़ाया जाना चाहिए। गल्र्स के एक ग्रुप ने फेस पेटिंग के जरिए लोगों को विश्व शांति का संदेश दिया। साथ ही कश्मीर हमले में मारे गए शहीदों को भी श्रद्धांजलि दी गई। हाइट्स इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन एंड टेक्नोलॉजी के डायरेक्टर दीपक गुप्ता ने बताया कि कॉम्पटिशन के माध्यम से लोगों को मानवता और विश्व शांति का संदेश भी दिया गया।

गल्र्स ने फेस पेंटिंग के जरिए प्रकृति को संरक्षित करने का भी संदेश दिया।
स्टूडेंट्स ने ग्लोबल वार्मिंग जैसे विषयों पर भी ध्यान आकर्षित किया। कॉम्पटिशन के जजेज पैनल में ब्यूटी एक्सपर्ट सुंदरा बैंस और मॉडल आकृति आनंद ने स्टूडेंट्स के स्टडी लेवल को परखा। इस मौके पर थीम बेस्ड कॉम्पिटिशन में सिमरन खान, आशा शर्मा, निकिता शर्मा, रहमान खान, हर्षिता शर्मा का ग्रुप प्रथम और अंकित, आयुषि गुप्ता और पूजा का ग्रुप द्वितीय स्थान पर रहा।

Published On:
Jul, 11 2019 11:38 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।