script

शिक्षामंत्री की शिक्षकों को साधने की कवायद शुरू

locationजयपुरPublished: Aug 24, 2019 12:44:52 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

कल लिया जाएगा शिक्षक नेताओं से फीडबैक

शिक्षामंत्री करेंगे शिक्षक संगठनों के मांग पत्र पर चर्चा

शिक्षामंत्री करेंगे शिक्षक संगठनों के मांग पत्र पर चर्चा

जयपुर। प्रदेशभर के शिक्षकों की समस्याओं, वेतन विसंगतियों, पाठयक्रम सहित अन्य मांगों को लेकर रविवार को शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा शिक्षक संगठनों के प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे। पहले यह कार्यक्रम दो दिन का था,लेकिन अब इसे एक दिन का ही कर दिया है। बैठक में शिक्षामंत्री के साथ ही विभाग के आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।
सरकार बनने के बाद मंत्री पहली बार शिक्षक संगठनों से चर्चा करेंगे। मंत्री कल सुबह 11 बजे शिक्षा संकुल परिसर में शिक्षक संगठनों से बातचीत करेंगे। मंत्री ने बताया कि शिक्षक संगठन आए दिन ज्ञापन देते हैं, समस्याएं बताते हैं, ऐसे में उनकी समस्याओं के समाधान के लिए उनसे ही सुझाव लिए जाएंगे। उन सुझावों पर विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर उनका समाधान भी किया जाएगा।
शिक्षा ग्रुप 2 की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं और सभी संगठनों को इसमें बुलाया गया है। संगठनों के प्रतिनिधि अपना मांग पत्र और सुझाव इस बैठक में मंत्री को दे सकेंगे।
ये हैं प्रमुख मांग
पाठयक्रम में किए बदलाव, नई शिक्षा नीति, मिड—डे—मील का दूध का मामला, स्कूलों में चल रहे रिक्त पदों को भरने, स्थानान्तरण, स्टॉफिंग पैटर्न, शैक्षिक उन्नयन, टीएसपी का मामला, विशेष शिक्षकों की भर्ती का मामला, एसआईक्यूई, अनिवार्य विषय के व्याख्याता, उर्दू विषय के शिक्षक लगाने आदि पर भी चर्चा की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो