script

अटल बिहारी वाजपेयी के विचारों और कार्यों पर शोध करें- राज्यपाल

locationजयपुरPublished: Sep 25, 2018 04:07:41 pm

www.patrika.com/rajasthan-news/

Kalyan Singh

KALYAN SINGH

जयपुर। राजस्थान के राज्यपाल एवं कुलाधिपति कल्याण सिंह ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के विचार और कार्य गहन शोध के विषय हैं।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों को उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर शोध की पहल करनी चाहिए। सिंह ने वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी पर अनुसंधान के लिए शोधपीठ की स्थापना करने की आवश्यकता प्रतिपादित की है।
सिंह ने कोटा के वर्धमान महावीर खुला विष्वविद्यालय के ग्यारहवें दीक्षांत समारोह पर छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकगण और अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

सिंह ने समारोह में भेजे शुभकामना संदेश में विश्वविद्यालय प्रशासन से अटलजी पर अनुसंधान कार्य कराये जाने की अपेक्षा की है। उन्होंने कहा है कि ऑनलाइन शिक्षा का दौर शुरु हो गया है और बदलते परिदृश्य में दूरस्थ शिक्षा को नया रूप देना आवश्यक है।
विश्वविद्यालयों की सामाजिक भागीदारी की चर्चा करते हुए राज्यपाल ने कहा है कि विश्वविद्यालय सामाजिक भागीदारी को समझें और ऐसे कार्यक्रमों का संचालन करें कि युवा पीढ़ी को गांव, गरीब और जरूरतमंद की पीड़ा का एहसास हो सके।

ट्रेंडिंग वीडियो