scriptराजस्थान में गुर्जर आरक्षण को लेकर डिप्टी सीएम सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा – ‘सभी को न्याय मिलेगा’ | Deputy CM Sachin Pilot on Gurjar Reservation in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान में गुर्जर आरक्षण को लेकर डिप्टी सीएम सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा – ‘सभी को न्याय मिलेगा’

locationजयपुरPublished: Jan 22, 2019 06:03:45 pm

Submitted by:

rohit sharma

राजस्थान में गुर्जर आरक्षण को लेकर डिप्टी सीएम सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा – ‘सभी को न्याय मिलेगा’

जयपुर।

राजस्थान में गुर्जरों के आरक्षण मुद्दे को लेकर बड़ी खबर है। राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान मंगलवार को उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि गुर्जर सहित पांच जातियों को आरक्षण देने के मुद्दे पर सरकार संवेदनशील है तथा हिंसा या लाठीचार्ज से नहीं बल्कि संवाद कर इस मुद्दे का हल करने का प्रयास करेगी।

पायलट ने शून्यकाल में इस संबंध में उठाये गये मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुये कहा कि गत सरकार द्वारा विधानसभा में गुर्जर सहित पांच जातियों को अन्य पिछड़ा वर्ग में आरक्षण देने के लिए विधेयक पारित किया गया था, लेकिन पूरे पांच वर्ष सरकार ने मामले की लचर पैरवी की गई।
इस दौरान पायलट ने आश्वासन दिया कि यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है और वर्तमान सरकार कानून के दायरे में रहकर गुर्जर आरक्षण की इस गुत्थी को सुलझाने का प्रयास करेगी।

बतौर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद का भार संभाले डिप्टी सीएम Sachin Pilot को पांच साल पूरे होने पर पायलट ने सोमवार को प्रेस वार्ता में पार्टी का आभार जताया। इस दौरान पायलट ने गुर्जर आरक्षण मामले में पर बात की और कहा कि गुर्जरों के आरक्षण को लेकर कांग्रेस सरकार सही कदम उठाएगी और सभी को न्याय दिलाएगी।
पायलट ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार जुमलों सरकार थी। कांग्रेस मामले में क़ानूनी पैरवी करने में कोई कमी नहीं छोड़ेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो