scriptिड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें:कटारिया | Declare grasshopper a national disaster: Kataria | Patrika News
जयपुर

िड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें:कटारिया

कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने केंद्र सरकार से टिड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने, बकाया फसल बीमा क्लेम का भुगतान करवाने तथा केन्द्र प्रवर्तित योजनाओं की पहली किश्त शीघ्र जारी करने का आग्रह किया है।

जयपुरJul 10, 2020 / 08:38 pm

Prakash Kumawat

िड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें:कटारिया

िड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें:कटारिया

टिड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें:कटारिया
केन्द्र प्रवर्तित योजनाओं की पहली किश्त जारी करें:कटारिया
जयपुर, 10 जुलाई। कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने केंद्र सरकार से टिड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने, बकाया फसल बीमा क्लेम का भुगतान करवाने तथा केन्द्र प्रवर्तित योजनाओं की पहली किश्त शीघ्र जारी करने का आग्रह किया है।
कटारिया ने शुक्रवार को कृषि मंत्रालय की ओर से आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेन्सिग में केंद्रीय कृषि मंत्री को प्रदेश में टिड्डियों के प्रकोप, उसके नियंत्रण तथा नुकसान की जानकारी देते हुए आग्रह किया कि किसान हित में केंद्र सरकार टिड्डी की समस्या को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें। साथ ही उन्होंने एग्रीकल्चर इन्श्योरेंस कम्पनी के 380 करोड़ रुपए खरीफ-2019 के बकाया बीमा क्लेम का भुगतान जल्द कराएं।
कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने बताया कि अधितर केन्द्र प्रवर्तित योजनाओं की वर्ष 2020-21 की प्रथम किश्त अभी तक जारी नहीं की गई है। किसानों के हित को देखते हुए राज्य को सभी योजनाओं की पहली किश्त तत्काल जारी की जाए। उन्होंने केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि विगत वर्षों में राज्य में निर्मित डिग्गियों के लिए 58.88 करोड़ रुपए का केन्द्रीयांश एक मुश्त दिया जाए ताकि विगत वर्ष की बकाया देनदारियों का भुगतान किया जा सके।

Hindi News/ Jaipur / िड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें:कटारिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो