सि​रफिरा आशिक: शादी से इनकार पर किशोरी को जिंदा जलाया

By: Ankita Sharma

Updated On: 25 Aug 2019, 12:28:40 PM IST

  • जयपुर के चंदवाजी में भी प्रेमी ने मौत के घाट उतारा था प्रेमिका को

प्यार अब सिर्फ प्यार नहीं मानों जुनून बन गया है। एक ऐसा फितूर जिसमें आज के युवा दूसरे की जान लेने और अपनी जान देने दोनों से ही नहीं डर रहे हैं। शक, धोखा, एकतरफा प्यार अंदर ही अंदर हमारे समाज की नींव को खोखला कर रहे हैं। कहीं न कहीं ये फितरत हमारे समाज के लिए बेहद घातक साबित हो रही है। बीते दिन उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक युवक ने एक नाबालिग लड़की को जिंदा जलाकर मार डाला। लड़की का कुसूर सिर्फ इतना था कि उसने आरोपी युवक का प्रेम प्रस्ताव ठुकरा दिया था। 17 साल की संध्या को बुरी तरह झुलसने पर लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। संध्या 75 प्रतिशत तक झुलस गई थी। इस वारदात को अंजाम देने वाले 22 वर्षीय सिरफिरे युवक गोलू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। संध्या और गोली दोनों ही हाजीपुर गांव के रहने वाले थे। संध्या को घर पर अकेला देख गोलू ने उसपर मिटटी का तेल डालकर आग लगा दी। बताया जा रहा है कि गोलू संध्या पर शादी करने का दबाव बना रहा था, लेकिन संध्या ने इससे साफ इनकार कर दिया था।बताया जा रहा है कि जिस समय इस सिरफिरे ने युवती पर हमला किया उस समय वो टीवी देख रही थी। घर पर माता—पिता नहीं थे, इसी का फायदा उठाकर गोलू घर में घुस गया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

जयपुर के चंदवाई में भी सामने आया था ऐसा ही मामला

ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी सिरफिरे आशिक ने ऐसा खौफनाक कदम उठाया है, इससे पहले जयपुर के चंदवाजी में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। चंदवाजी थाना क्षेत्र के बड़ी बिलोद गांव में एक प्रेमी ने प्रेमिका की हत्या करने के बाद खुद आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने के पहले उसने पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी भी दी। लेकिन जबतक पुलिस घटना स्थल पर पहुंचती उससे पहले आरोपी प्रेमी ने भी आत्महत्या कर ली। मृतक मुकेश मीना का गांव की एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। शादीशुदा प्रेमी मुकेश जयपुर में रहकर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहा था। ऐसा ही एक मामला सामने आया छत्तीसगढ के उतई से। यहां भी पिछले दिनों एक प्रेमी ने घर में घुसकर प्रेमिका की हत्या कर दी।

Updated On:
25 Aug 2019, 12:28:39 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।