scriptCyber Crime: ऑनलाइन पेमेंट ऐप के जरिए साइबर ठग ने उड़ाए ₹87 हजार | Cyber ​​Thieves lifted 87 thousand via online payment app | Patrika News

Cyber Crime: ऑनलाइन पेमेंट ऐप के जरिए साइबर ठग ने उड़ाए ₹87 हजार

locationजयपुरPublished: Feb 16, 2019 03:39:56 pm

Submitted by:

neha soni

साइबर ठग ने ऑनलाइन पेमेंट ऐप के जरिए युवक के खाते से निकाले रुपए

जयपुर. सोडाला थाना क्षेत्र में साइबर ठग ने ऑनलाइन पेमेंट ऐप के जरिए युवक के खाते से 87200 रुपए निकाल लिए। अन्य व्यक्ति को रुपए ट्रांसफर करते समय युवक ने बैलेंस जीरो देखा तो ठगी होने का पता चला।
रामनगर निवासी राकेश शर्मा ने बताया कि 5 फरवरी को उसके दोस्त दीपक जांगिड़ को ऑनलाइन पेमेंट ऐप के जरिए ग्राहक को 7 हजार रुपए ट्रांसफर करने थे, जो नहीं हो पाए। इंटरनेट से ऐप के कस्टमर केयर नंबर पर फोन किया तो ऐप के प्रतिनिधि ने अकाउंट नंबर मांगा और उसमें 7 हजार रुपए रिफंड करने का झांसा दिया। इस पर दीपक ने अकाउंट नंबर बता दिए। ऐप प्रतिनिधि ने अकाउंट नंबर ग्रामीण बैंक का होना बताया और दूसरा अकाउंट नंबर या एटीएम कार्ड नम्बर मांगा। दीपक ने राकेश का कार्ड नंबर दे दिया। फिर ऐप प्रतिनिधि ने मोबाइल पर आया मैसेज फॉरवर्ड कराया और एनी डेस्क सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने को कहा। दीपक ने उसे डाउनलोड कर आइडी बता दी। फिर 8 फरवरी की रात को राकेश को रुपए ट्रांसफर करने थे तो उसके मोबाइल पर जीरो बैलेंस का मैसेज आया तब ठगी का पता चला। राकेश के खाते से ठग ने 87200 रुपए निकाल लिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो