scriptजयपुर में शातिरों ने युवक को बनाया शिकार, मोबाइल पर मैसेज देख उड़े पीड़ित के होश | Cyber Crime hindi news : cyber fraud jaipur crime latest 2 news | Patrika News

जयपुर में शातिरों ने युवक को बनाया शिकार, मोबाइल पर मैसेज देख उड़े पीड़ित के होश

locationजयपुरPublished: Aug 18, 2019 02:59:47 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Cyber Crime Jaipur News : जयपुर के गलता गेट थाना इलाके की घटना, बदमाशों ने मोबाइल मोबाइल हैकिंग के माध्यम से दिया वारदात को अंजाम

crime

जयपुर में शातिरों ने युवक को बनाया शिकार, मोबाइल पर मैसेज देख उड़े पीड़ित के होश

जयपुर. साइबर अपराधी लोगों को ठगने के लिए नए-नए तरीके इजाद कर रहे हैं। कभी लोगों को बातों में फंसा ओटीपी पूछ खाता साफ कर देते, तो कभी लिंक पर क्लिक करवा खाते से रुपए निकाल ( Cyber Crime in jaipur ) लेते। अब लोग सतर्क हो गए और ओटीपी नहीं बताते तो, शातिरों ने साइबर ठगी ( Cyber Fraud in Rajasthan ) का नाया तरीका अपना लिया।
शातिर अब मोबाइल हैकिंग ( Mobile hacking ) के माध्यम से लोगों के खातों को साफ कर रहे हैं। जिसमें पीड़ित ओटीपी ( OPT ) नहीं बताता फिर भी ठगी का शिकार बन रहा है। जयपुर के गलता गेट थाना इलाके में ऐसा ही मामला सामने आया है।
युवक के ( Fraud With a Man ) खाते से दो दिन में 11 हजार रुपए निकल गए। युवक जब बैंक पहुंचा तो बैंक प्रतिनिधि ने मोबाइल हैक होने की जानकारी दी। इस पर युवक ने तुरंत खाता बंद करवाया।

पुलिस ने बताया कि इस संबंध में लाल डूंगरी निवासी सूरज शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। सूरज शर्मा की पालड़ी मीणा में ई-मित्र की दुकान है। पीड़ित की पत्नी की डिलीवरी हुई थी तो वह 13 अगस्त को अस्पताल से घर आ रहा था। थोड़ी दूर पहुंचने पर उसके मोबाइल पर सौ रुपए ऑनलाइन ( Online Fraud ) रिचार्ज करने का मैसेज आया। उसने उस समय ध्यान नहीं दिया।
घर पहुंचा तो 5 हजार रुपए कटने का फिर मैसेज आया। पीड़ित ने तुरंत बैंक की ऐप खोली और खाते में 15 हजार रुपयों को दूसरे खाते में ट्रांसफर किए। इसके बाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई। 15 अगस्त को फिर से 5500 रुपए निकलने ( cyber Thagi ) का मैसेज आ गया। पीड़ि़त तुरंत बैंक ( Bank ) पहुंचा। बैंक के प्रतिनिधि ने बताया कि आपका मोबाइल हैक हो चुका है। पीड़ित ने तुरंत खाते को बंद करवाया।
यह भी पढ़ें

जयपुर में चोरों का आतंक, पांच मकानों को बनाया निशाना, पार कर ले गए लाखों का माल

cyber crime
इधर सूने मकान में चोरी


वहीं दूसरी ओर शहर में बदमाश सूने मकान का ताला तोड़ सोने के आभूषण और नकदी चुरा ले गए। घटना शिक्षा सागर कॉलोनी सांगानेर सदर की है। पीड़ित मोहनलाल 16 अगस्त को दोपहर 2.30 बजे परिवार सहित ससुराल सावंत का बास सांगानेर गया था। 17 अगस्त को पड़ोसियों ने मकान के ताले टूटे होने की सूचना दी। घर पहुंचा तो देखा सारा सामान बिखरा हुआ था। सोने की चूडिय़ां, सोने का टीका, सोने की अंगूठियां, कान के टॉप्स, चांदी की पायजेब, कमरबंद, चांदी की अंगूठी और 25 हजार रुपए की चोरी हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो