कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया फाइनल में हिरेन्द्र और इंटरमीडिएट में सृष्टि की 7वीं रैंक

By: Pushpendra Kumar Sharma

Updated On:
24 Aug 2019, 09:48:32 PM IST

  • kotद इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने जारी किया परिणाम

द इंस्टीट्यूट ऑफ Cost Accountants Of India की जून में आयोजित फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षाओं का परिणाम घोषित हुआ। इसमें Jaipur से 30 स्टूडेंट्स ने फाइनल पास किया है। जबकि इंटरमीडिएट पास करने वाले स्टूडेंट्स की संख्या 125 रही। फाइनल में 161 में से 51 पास हुए, वहीं इंटरमीडिएट में 355 में से 178 और फाउंडेशन में 120 में से 102 पास हुए हैं। जयपुर से फाइनल में हिरेन्द्र लखोटिया ऑल इंडिया रैंक 7 हासिल करने में कामयाब रहे। वहीं अक्षिता जैन ने 18, राघव महेश्वरी ने 19, अखिल कुमार विजय ने 24, कृतिका बालोदिया ने 29, अनिरुद्ध खंडेलवाल ने 30 और श्रेया जोशी ने 35वीं रैंक हासिल की।

वहीं इंटरमीडिएट में सृष्टि खंडेलवाल ऑल इंडिया रैंक 7 हासिल करने में कामयाब रहीं। वहीं प्रियांशी सोढ़ानी ने 14, अमृता खंडेलवाल ने 27, अमन जैन ने 29, आयुषि कश्यप ने 33 और आर्ची खंडेलवाल ने 35 वीं रैंक हासिल की। वहीं फाउंडेशन में जयपुर सेंटर से तुषार जैन ने फस्र्ट रैंक हासिल की। वहीं हर्षा फूलवानी ने सेकंड, पलक अग्रवाल ने थर्उ, अंजलि गुरनानी ने फोर्थ और एेश्वर्या सीकरवार ने फिफ्थ रैंक प्राप्त करने में सफलता पाई।

चैप्टर के कोचिंग निदेशक सीएमए पीडी अग्रवाल के अनुसार, जून 2020 में होने वाली फाउंडेशन, इंटरमीडिएट ओर फाइनल परीक्षा की रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 31 जनवरी है।

toppers ने बताया सफलता का मंत्र

हिरेन्द्र लखोटिया एआईआर 7

फाइनल

मैंने कोटा में JEE की तैयारी की थी, रैंक भी ठीक रही, लेकिन बेहतर कॉलेज नहीं मिल पाता, वैसे भी घर में कॉमर्स बैकग्राउंड रहा है, इसलिए मुझे इस फील्ड में आने की दिशा मिली। अच्छी तैयारी के लिए न्यूमैरिकल्स को स्ट्रॉन्ग रखा। तीन साल के क्वेश्चन पेपर सॉल्व किए। मॉक टैस्ट और टैस्ट सीरीज से मदद मिली। मुझे लगता है कि यदि कंसिस्टेंट होकर पढ़ाई की जाए तो सफलता पाने से कोई नहीं रोक सकता।

तुषार जैन जयपुर चैप्टर रैंक 1

फाउंडेशन

अच्छे स्कोर के लिए कंसिस्टेंट होकर पढ़ाई करना और डाउट क्लियर करना जरूरी है। पेरेंट्स की गाइडेंस मिली। स्मार्टफोन को सिर्फ पढ़ाई के लिए ही इस्तेमाल किया।

सृष्टि खंडेलवाल इंटरमीडिएट रैंक 7

सृष्टि सीए हैं और फिलहाल पुणे में कार्यरत हैं। उनके पेरेंट्स के बताया कि बीएचईली, New Delhi में हाल ही उनका में चयन हुआ है। पिता महेश खंडेलवाल जयपुर डिस्कॉम में असिस्टेंट7 इंजीनियर और माता रिना खण्डेलवाल गृहिणी है।

Updated On:
24 Aug 2019, 09:48:32 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।