एनओसी नहीं मिलने से अटका सड़क का निर्माण

By: Deendayal Koli

Published: 18 Aug 2019, 12:54 PM IST

 
  • Rain : जब भी बारिश होती है तो सीकर जिले के बावड़ी में मलिकपुर से ठीकरिया जाने वाले रास्ते पर जल भराव मुसीबत बन जाता है। सीसी सड़क नहीं बनने के कारण यह मार्ग नीचे हो गया है जिससे हर बारिश में यहां पानी भर जाता है।

जयपुर। जब भी बारिश होती है तो सीकर जिले के बावड़ी में मलिकपुर से ठीकरिया जाने वाले रास्ते पर जल भराव मुसीबत बन जाता है। सीसी सड़क नहीं बनने के कारण यह मार्ग नीचे हो गया है जिससे हर बारिश में यहां पानी भर जाता है। वाहन चालकों और राहगीरों को निकलने में परेशानी उठानी पड़ती है। दरअसल, सीसी सड़क बनाने के लिए पंचायत को एनओसी नहीं दी जा रही है और न ही पीडब्ल्यूडी सड़क निर्माण में रुचि दिखा रहा है। इसका खमियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। स्थानीय लोग कई बार विरोध प्रदर्शन भी कर चुके हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि बारिश में ऐसे हालात हो जाते हैं कि राहगीर, वाहन, स्कूली बच्चों को आना जाना बंद हो जाता है। जब भी पानी भरता है तो पंचायत खण्डेला से पंप मंगवाकर पानी निकासी करती है। लेकिन बारिश से वापस जल भराव की स्थिति बन जाती है। जानकारी के अनुसार पीडब्ल्यूडी ने गांव में सीसी सड़क लेवल नहीं बनाई। ऐसे मार्ग नीचे होने से बारिश का पानी एकत्रित हो जाता है तथा रास्ता अवरुद्ध हो जाता है। साथ ही पुराने पंचायत भवन, उप स्वास्थ्य केन्द्र में भी पानी भर गया जिससे कभी बड़ा हादसा हो सकता है।

सरपंच धूड़सिंह रूलानियां ने बताया कि डेढ़ लाख रुपए की स्वीकृत राशि से पुरानी पंचायत के पास सोखता हुआ गड्ढा बनवाया जाएगा। पीडब्ल्यूडी रींगस सहायक अभियंता ताराचंद सैनी ने बताया कि 70 मीटर टुकड़े में वर्तमान में सीसी सड़क अच्छी स्थिति में है। गांव आबादी क्षेत्र में होने से सड़क नीचे है। सड़क को ऊपर लेवल उठाने के लिए विभाग के पास वर्तमान में कोई स्वीकृति नहीं है। इसका प्रस्ताव राज्य सरकार को भिजवाया जाएगा।

Published: 18 Aug 2019, 12:54 PM IST

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।