भाजपा-संघ के खिलाफ कांग्रेस का 16 फरवरी को देशव्यापी प्रदर्शन

By firoz shaifi

|

15 Feb 2020, 11:01 AM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर। एससी-एसटी और ओबीसी आरक्षण के प्रावधानों पर संघ और भाजपा के रवैये के विरोध में कांग्रेस रविवार को देशव्यापी आंदोलन करेगी। इसके लिए सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किए जाएंगे।

प्रदेश में अलग-अलग जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया जाएगा। राजधानी जयपुर में प्रदेश स्तरीय प्रदर्शन सुबह12 बजे कलेक्ट्रेट सर्किल पर होगा।प्रदर्शन में शामिल होने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है। पायलट ने अपने कार्यकर्ताओं से प्रदर्शन स्थल पर अधिक से अधिक संख्या में पहुंचें।

दरअसल कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल ने पार्टी की सभी राज्य इकाइयों और अग्रिम संगठनों के लिए एक सर्कुलर भी जारी किया था। स सर्कुलर में वेणुगोपाल ने कहा था कि भाजपा एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण के प्रावधानों पर विभिन्न बयानों और कार्रवाइयों के जरिए पिछले कई सालों से व्यवस्थित तरीके से हमले कर रही है।

इस एजेंडे को आगे बढ़ाते हुए भाजपा सरकार ने अब सुप्रीम कोर्ट में असंवैधानिक रुख अपनाया है।

हमारी पार्टी ने तय किया है कि भाजपा को बेनकाब किया जाए और एससी, एसटी और ओबीसी के संवैधानिक अधिकारों के लिए 16 फरवरी को प्रदर्शन किया जाए।धरने प्रदर्शन में प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिनपायलट, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सहप्रभारी विवेक बंसल, तरूण कुमार सहित विधायक और मंत्रिमंडल के सदस्य भी शामिल होंगे।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।