राजस्थान : नगरपालिका उप चुनावों में कांग्रेस ने भाजपा को पछाड़ा

By: Rajendra Sharma

Updated On:
12 Jun 2019, 06:24:59 PM IST

 
  • हाल ही में लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब कांग्रेस के लिए राहत की खबर है। राज्य के 9 जिलों की 11 पालिकाओं में हुए 14 पार्षदों के उप चुनाव में कांग्रेस ने 8 सीट पर जीत हासिल की। भाजपा को 5 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा जबकि एक सीट पर निर्दलीय विजयी रहा।

हाल ही में लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब कांग्रेस के लिए राहत की खबर है। राज्य के 9 जिलों की 11 पालिकाओं में हुए 14 पार्षदों के उप चुनाव में कांग्रेस ने 8 सीट पर जीत हासिल की। भाजपा को 5 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा जबकि एक सीट पर निर्दलीय विजयी रहा। नतीजे बुधवार को घोषित किए गए। इसके साथ ही बीकानेर के डूंगरगढ़ में भी कांग्रेस के मगाराम को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।
प्रदेश में जिलेवार जयपुर के शाहपुरा, अलवर की बहरोड़ और खैरतल, भरतपुर की वैर, भीलवाड़ा की वैर, बूंदी की इंद्रगढ़, धौलपुर की वाड़ी, हनुमानगढ़ की रावतसर और नोहर के साथ ही चूरू की दो नगरपालिकाओं में उप चुनाव हुए थे।

Updated On:
12 Jun 2019, 06:24:59 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।