scriptबड़ी खबर : लोकसभा चुनाव में हार के बाद अचानक सामने आई गहलोत सरकार के इस दिग्गज मंत्री के इस्तीफे की खबर | Congress Agriculture Minister Lal Chand Kataria Resign | Patrika News

बड़ी खबर : लोकसभा चुनाव में हार के बाद अचानक सामने आई गहलोत सरकार के इस दिग्गज मंत्री के इस्तीफे की खबर

locationजयपुरPublished: May 26, 2019 11:10:08 pm

Submitted by:

rohit sharma

बड़ी खबर : लोकसभा चुनाव में हार के बाद अचानक सामने आई गहलोत सरकार के इस दिग्गज मंत्री के इस्तीफे की खबर

GEHLOT

बड़ी खबर : लोकसभा चुनाव में हार के बाद गहलोत सरकार के इस दिग्गज मंत्री ने अचानक दिया इस्तीफा

जयपुर।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राजस्थान की राजनीति में हलचल शुरू हो चुकी है। चुनाव में हार के बाद राज्य सरकार में कृषि मंत्री लालचन्द कटारिया ( lal chand kataria ) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके विधानसभा क्षेत्र जयपुर ग्रामीण ( Jaipur Rural Lok Sabha Seat ) से कांग्रेस को एक लाख से ज्यादा वोट से हार का सामना करना पड़ा था। माना जा रहा है कि उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) को सौंपा है।
राजनीतिक गलियारों में इस्तीफे की चर्चा तेज

कृषिमंत्री लालचंद कटारिया ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया हैं। इसको लेकर शाम को राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज रही। हालांकि इस्तीफे को लेकर कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई। मंत्री के दस्तख्त वाली विज्ञप्ति तेजी से वायरल हुई जिसमें जयपुर ग्रामीण प्रत्याशी कृष्णा पूनिया की हार से व्यथित बताते हुए सीएम अशोक गहलोत के जरिए राज्यपाल को अपना इस्तीफा भिजवा दिया है।
गहलोत इस्तीफा लेकर दिल्ली रवाना हो गए हैं। सोमवार को राहुल गांधी से मुलाकात में गहलोत इस मामले पर भी व्यक्तिगत रूप से चर्चा करेंगे। जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर कृष्णा पूनिया ( Krishna Poonia ) कांग्रेस की प्रत्याशी थीं। यहां भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ( Rajyavardhan Singh Rathore ) ने विजय हासिल की थी। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस में जल्द ही बड़ा फेरबदल होने की संभावना है।
राजस्थान में करारी हार पर आज मंथन

कांग्रेस सोमवार से सभी प्रदेशों में हुई करारी हार की समीक्षा कर कार्रवाई करेगी। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने सभी राज्यों के नेताओं के साथ व्यक्तिगत रूप से मुलाकात कर हार की समीक्षा का निर्णय किया है। सभी राज्यों के सीएम, नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्षों को दिल्ली तलब किया है। अशोक गहलोत भी रविवार शाम दिल्ली पहुंच गए। वे कांग्रेस कार्यसमिति बैठक में शामिल होकर शनिवार शाम को ही जयपुर गए थे।
राजस्थान की हार पर राहुल काफी गम्भीर हैं। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी शामिल होंगे। इनके अलावा प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे, सचिव विवेक बंसल, तरुण कुमार और संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल बैठक में शामिल होंगे। बैठक में प्रत्याशियों की ओर से दिए फीडबैक और संगठन की रिपोर्ट पर चर्चा होगी और हार के असली कारणों का पता लगाया जाएगा। इसके साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि हार के जिम्मेदार जो भी नेता होंगे उनपर कार्रवाई भी की जाएगी। दरअसल, कांग्रेस कार्यसमिति ने राहुल को कड़े फैसले लेने का प्रस्ताव पारित किया है। इसके चलते राजस्थान में कई दिग्गज नेताओं पर इसकी आंच आना तय माना जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो