scriptराजकोष में जमा होगी प्रतियोगी परीक्षाओं की आय | competition exam rajasthan government | Patrika News

राजकोष में जमा होगी प्रतियोगी परीक्षाओं की आय

locationजयपुरPublished: Jul 15, 2019 08:15:58 pm

Submitted by:

hanuman galwa

competition exam : विभिन्न प्रतियोगी तथा प्रतियोगी प्रकृति परीक्षाओं से होने वाली आय राजकोष में जमा होगी। इसके लिए प्रत्येक परीक्षा के लिए संस्थान के नाम से अलग बैंक खाता खोला जाएगा। इस संबंध में वित्त (राजस्व) विभाग ने जारी किया सर्कुलर किया है। Rajasthan Budget : gehlot government : government jobs :

rajasthan job

rajasthan job

competition exam

विभिन्न प्रतियोगी तथा प्रतियोगी प्रकृति परीक्षाओं ( competition exam ) से होने वाली आय राजकोष में जमा होगी। इसके लिए प्रत्येक परीक्षा के लिए संस्थान के नाम से अलग बैंक खाता खोला जाएगा। यह खाता परीक्षा से संबंधित आय-व्यय रजिस्ट्रार तथा वित्तीय सलाहकार के संयुक्त हस्ताक्षर से संचालित होगा।
अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त) ( Finance Department, GoR Finance Department, GoR) निरंजन आर्य ने आदेश जारी कर संबंधित अधिकारियों को विस्तृत दिशा निर्देश दिए हैं। वित्त (राजस्व) विभाग के सर्कुलर के मुताबिक प्रत्येक प्रतियोगी परीक्षा के लिए संस्थान के नाम से अलग से बैंक अकाउंट खुलवाना होगा। परीक्षा से संबंधित समस्त आय-व्यय रजिस्ट्रार तथा वित्तीय सलाहकार के संयुक्त हस्ताक्षर से यह बैंक अकाउंट संचालित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। संस्थान में रजिस्ट्रार तथा वित्तीय सलाहकार का पद नहीं होने की स्थिति में संस्थान प्रधान/प्रचार्य तथा सहायक लेखाधिकारी प्रथम के संयुक्त हस्ताक्षर से ऐसे विशेष बैंक अकाउंट का संचालन किए जाने के निर्देश सर्कुलर में दिए गए हैं। साथ ही सर्कुलर में कहा गया है कि संस्थान में सहायक लेखाधिकारी प्रथम का पद नहीं होने अथवा रिक्त होने की स्थिति में ऐसे खाते का संचालन संस्थान प्रधान/प्रचार्य तथा जिला कोषाधिकारी के संयुक्त हस्ताक्षर से किया जा सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो