CM राजे बोलीं- 'छात्रसंघ चुनाव के नतीजे विधानसभा-लोकसभा चुनाव के लिए स्पष्ट संकेत, जारी रहेगा विजय क्रम'

nakul devarshi

Publish: Sep, 12 2018 08:34:03 AM (IST) | Updated: Sep, 12 2018 08:36:22 AM (IST)

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर।

चूरू जिले को छोड़कर प्रदेशभर में मंगलवार को छात्रसंघ चुनावों की मतगणना हुई। इन चुनाव परिणामों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ABVP ने एक बार फिर प्रदेश के चार विश्वविद्यालयों में जगह बनाई है। लेकिन NSUI केवल दो जगह पर काबिज हो सकी है, हालांकि प्रदेश के किसी भी बड़े विश्वविद्यालय के अपेक्स अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई प्रत्याशी जीत हासिल नहीं कर सके है। जबकि राजधानी जयपुर के राजस्थान विश्वविद्यालय के साथ ही कोटा व बीकानेर में निर्दलीय प्रत्याशियों ने बाजी मारी है। प्रदेश के चार विश्वविद्यालयों में एबीवीपी, तीन विश्वविद्यालयों में निर्दलीय व दो में एनएसएयूआई के अध्यक्ष बने हैं। उधर, जोधपुर में मतगणना को लेकर देर रात तक विवाद जारी था।

 

इधर चुनाव नतीजे सामने आने के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। मुख्यमंत्री ने राजस्थान के चुनाव परिणामों में अधिकांश विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयो में विजयी हुए अखिल भारतीय विध्यर्थी परिषद के प्रत्याशियों को बधाई दी है। उन्होंने एक बयान में कहा कि ये जीत विधानसभा एवं लोकसभा चुनावों के स्पष्ट संकेत हैं।

 

मंगलवार को जारी हुए चुनाव नतीजों के अनुसार अजमेर के महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में लंबे समय बाद एबीवीपी ने वापसी की है। पिछले चुनावों में अजमेर में निर्दलीय प्रत्याशियों ने कब्जा जमाया था। इस बार यहां अध्यक्ष समेत चारों पदों पर एबीवीपी के प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है।

 

वहीं, उदयपुर के मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय, भरतपुर के महाराजा सूरजमल ब्रज विवि. व जयपुर स्थित जगद्गुरू रामानंदाचार्य संस्कृत विवि. में भी एबीवीपी के प्रत्याशी विजयी रहे हैं। जबकि राजस्थान विवि के अलावा कोटा यूनिवर्सिटी व बीकानेर स्थित महाराजा गंगासिंह यूनिवर्सिटी में निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। साथ ही उदयपुर के महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय व अलवर के मत्स्य विवि. में एनएसयूआई की विजय हुई है। देर रात तक जोधपुर की जय नारायण व्यास विवि. का मतों की गिनती जारी रही।

 

कौन-कहां जीता
छात्रसंघ चुनावों में अध्यक्ष पद पर अजमेर की एमडीएस यूनिवर्सिटी में एबीवीपी के लोकेश गोदारा, कोटा विवि में निर्दलीय चंद्रशेखर नागर, उदयपुर की मोहनलाल सुखाडि़या विवि में एबीवीपी के हिमांशु बागड़ी, उदयपुर की महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि. में एनएसयूआई के विकास गोदारा, बीकानेर की महाराजा गंगासिंह यूनिवर्सिटी में निर्दलीय सीमा राजपुरोहित, भरतपुर की ब्रज विवि में एबीवीपी के दिनेश भातरा, जयपुर की संस्कृत विवि में एबीवीपी के मुकेश उपाध्याय, अलवर की मत्स्य विवि में एनएसयूआई के सुमन सिंह चावड़ा ने जीत हासिल की है।

More Videos

Web Title "CM Raje reacts on student union election 2018 results in rajasthan"

Rajasthan Patrika Live TV