अचानक CM गहलोत ने ली मंत्रियों के साथ BSP और निर्दलीय MLA's की बैठक, इस खास 'रणनीति' पर की चर्चा

By: rohit sharma

Updated On:
12 Aug 2019, 09:44:21 PM IST

  • Rajasthan Rajya Sabha By Poll 2019 को लेकर Congress पार्टी सक्रिय मोड पर आ गई है। विधायकों की संख्या के आधार पर Rajasthan Congress की जीत तय मानी जा रही है, लेकिन पार्टी कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती है। इसके चलते CM Ashok Gehlot ने रविवार रात को BSP MLA और निर्दलीय विधायकों के साथ अपने आवास पर लंबी मंत्रणा की। इस दौरान सरकार के ज्यादातर मंत्री भी मौजूद रहे।

जयपुर। राज्यसभा उप चुनाव ( Rajasthan Rajya Sabha By Poll 2019 ) को लेकर Congress पार्टी सक्रिय मोड पर आ गई है। विधायकों की संख्या के आधार पर कांग्रेस ( rajasthan congress ) की जीत तय मानी जा रही है, लेकिन पार्टी कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती है। इसके चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने रविवार रात को बसपा ( bsp mla ) और निर्दलीय विधायकों के साथ अपने आवास पर लंबी मंत्रणा की। इस दौरान सरकार के ज्यादातर मंत्री भी मौजूद रहे।

 

रिस्क लेने के मूड में नहीं कांग्रेस

कांग्रेस के वर्तमान में 100 विधायक हैं। जीत के लिए इतने ही विधायकों की जरूरत है, लेकिन पार्टी कोई भी रिस्क लेने के मूड में नहीं है। सरकार के पास राष्ट्रीय लोक दल के विधायक सुभाष गर्ग, 12 निर्दलीय और बसपा के 6 विधायकों का समर्थन है। यह संख्या 119 हो जाती है। इस संख्या बल के आधार पर कांग्रेस इकतरफा जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है।

 

सब रह सकते हैं मौजूद

कांग्रेस पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ( Manmohan Singh ) को प्रत्याशी बनाने का मन बना चुकी और 13 अगस्त को सिंह अपना नामांकन भी दाखिल करेंगे। मनमोहन सिंह मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान कांग्रेस के विधायक, सरकार के मंत्री और अन्य विधायक मौजूद रहे सकते हैं। इस संबंध में भी गहलोत ने सभी के साथ चर्चा की। लेकिन इन सबके बीच भाजपा प्रत्याशी उतारने को लेकर अपना रुख स्पष्ट नहीं कर पाई है। अभी तक पार्टी इस संशय में है कि प्रत्याशी उतारा जाए या नहीं।

राजस्थान से जुडी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

READ : बिना अध्यक्ष के संगठन चुनाव की तैयारी हुई शुरू, 'डेढ़ माह' बाद भी राजस्थान BJP को नहीं मिला प्रदेशाध्यक्ष

Updated On:
12 Aug 2019, 09:44:21 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।