scriptमुख्यमंत्री गहलोत ने रिफाइनरी को लेकर की बड़ी घोषणा | Chief Minister Gehlot made a big announcement regarding the refinery | Patrika News
जयपुर

मुख्यमंत्री गहलोत ने रिफाइनरी को लेकर की बड़ी घोषणा

प्रदेश में बाड़मेर के पचपदरा में बन रही रिफाइनरी में उत्पादन को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ी घोषणा की है।

जयपुरJun 02, 2023 / 05:56 pm

Sharad Sharma

मुख्यमंत्री गहलोत ने रिफाइनरी को लेकर की बड़ी घोषणा

मुख्यमंत्री गहलोत ने रिफाइनरी को लेकर की बड़ी घोषणा

बाड़मेर के पचपदरा में बन रही रिफाइनरी में 31 दिसंबर 2024 तक व्यावसायिक उत्पादन शुरू हो जाएगा। इस संबंध में शुक्रवार को रिफाइनरी के कार्य का निरीक्षण करने के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा की है।
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राज्य की रिफाइनरी दिसंबर 2024 में तैयार होगी औैर इसमें व्यावसायिक उत्पादन शुरू होगा। उन्होंने कहा कि पचपदरा में अधिकारियों की बैठक लेकर काम की समीक्षा की गई है। साथ ही उन्हें कहा गया है कि अब तक बहुत देर कर ली, लेकिन अब नहीं होगी। अधिकारियों को स्पष्ट कहा गया है कि दिसंबर 2024 रिफाइनरी के व्यावसायिक उत्पादन की डेड लाइन है। इस दिन हर हाल में रिफाइनरी प्रारंभ होनी चाहिए।
भाजपा सरकार को लिया आडे हाथ लिया
मुख्यमंत्री ने कहा कि रिफाइनरी को लेकर लंबी लड़ाई लड़ी गई है। पहले रिफाइनरी का प्रोजेक्ट 38 हजार करोड़ का था। भाजपा सरकार ने इस प्रोजेक्ट को पांच साल तक अटकाए रखा। अब इस प्रोजेक्ट की लागत 72000 करोड़ हो गई है। यह सब भाजपा सरकार के काम अटकाने से हुआ। उन्होंने कहा कि रिफाइनरी के साथ ही पेट्रोकेमिकल कॉम्पलैक्स भी बनेगा। इससे विकास होगा। जोधपुर पचपदरा तक फोरलेन हाईवे बनेगा, इसको उन्होंने बाड़मेर तक बढ़ाने की भी बात कही है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lgnfk

Hindi News/ Jaipur / मुख्यमंत्री गहलोत ने रिफाइनरी को लेकर की बड़ी घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो