scriptक्यों है मंडावा सीट पर भाजपा का सबसे ज्यादा फोकस | By election 2019:Bjp focused only Mandawa seat | Patrika News

क्यों है मंडावा सीट पर भाजपा का सबसे ज्यादा फोकस

locationजयपुरPublished: Oct 07, 2019 11:55:21 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

By Election 2019:क्यों है मंडावा सीट पर भाजपा का सबसे ज्यादा फोकस

क्यों है मंडावा सीट पर भाजपा का सबसे ज्यादा फोकस

क्यों है मंडावा सीट पर भाजपा का सबसे ज्यादा फोकस

प्रदेश में नागौर की खींवसर और झुन्झुनु की मंडावा सीट पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव होना है। लेकिन भाजपा नेताओं का का ज्यादा फोकस केवल झुन्झुनु की मंडावा सीट पर है। भाजपा नेताओं का कहना है कि खींवसर सीट गठबंधन के तहत रालोपा को दी गई है। ऐसे में भाजपा ने पूरा फोकस कांग्रेस का गढ़ कही जाने वाली मंडावा सीट पर किया है। भाजपा ने 20 से ज्यादा नेताओं को मंडावा में पार्टी प्रत्याशी के प्रचार में उतार दिया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया भी मंडावा में स्टार प्रचारक के तौर पर पार्टी प्रत्याशी का प्रचार करने के लिए मैदान में उतरे हुए है।

भाजपा नेताओं का कहना है कि खींवसर सीट गठबंधन के तहत रालोपा को दे दी गई है। इस सीट पर यहां से तीन बाद विधायक रहे सांसद हनुमान बेनीवाल के भाई नारायण बेनीवाल को उतारा है। ऐसे में वहां बेनीवाल का प्रभाव ज्यादा है और उस सीट की हार जीत की गणित से भाजपा को ज्यादा फायदा भी नहीं होगा तो ज्यादा नुकसान भी नहीं होगा।

लेकिन शेखावाटी की मंडावा सीट भाजपा के लिए महत्वपूर्ण है। क्योंकि यह सीट कांग्रेस का गढ रही है। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी रीटा चौधरी के पिता रामनारायण चौधरी छह बार विधायक रहे है। ऐसे में यहां भाजपा को अपने पैर जमाने की ज्यादा चिंता है। यहां भाजपा ने कांग्रेस से भाजपा में शामिल कराने के बाद सुशीला सींगड़ा को मैदान में उतारा है। अब भाजपा के लगभग 20 नेता मंडावा में डेरा डाले हुए है। जिससे कांग्रेस का गढ कही जाने वाली इस सीट को अपने खाते में ला सके।

खुद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया भी मंडावा सीट पर अब स्टार प्रचारक के तौर पर पार्टी प्रत्याशी का प्रचार कर रहे हैं। इसके साथ ही उपनेता राजेन्द्र राठौड समेत भाजपा के दिग्गज नेता भी यहां 15 दिनों से प्रचार में जुटे हैं। वैसे खींवसर का प्रभारी पूर्व मंत्री डॉ अरूण चतुर्वेदी को बनाया गया है लेकिन वे वहां सिर्फ पर्यवेक्षक की भूमिका से ज्यादा प्रभाव में नहीं है। क्योंकि इस सीट पर सांसद हनुमान बेनीवाल का दबदबा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो