वीडियो : तेज बारिश से सड़कों पर पानी, जो जहां था वहीं रुक गया

By: Mohan Murari

Updated On:
08 Aug 2019, 08:21:18 AM IST

 
  • heavy rainfall in rajasthan : प्रदेश में भारी बारिश के चलते बूंदी जिले की कई नदियां उफान पर हैं। बूंदी जिले की मेज नदी, घोड़ापछाड़ नदी, कुरेल नदी, बसोली और ओवण नदी में जलस्तर बढ़ गया और चादर चलने लगी। सड़कों पर पानी बहने से आवागमन बंद हो गया।

जयपुर। heavy rainfall in rajasthan : प्रदेश में इन दिनों मेघ जमकर बरस रहे हैं और अतृप्त मरुधरा को जमकर तृप्त कर रहे हैं। मानसूनी बादल प्रदेश के हर जिले में जमकर बरस रहे हैं। राजधानी जयपुर सहित पूरे प्रदेश में इन दिनों अच्छी बारिश का दौर चल रहा है। इससे लोग खुश हैं तो वहीं स्थानों पर जलभराव के कारण परेशान भी हैं। तेज बारिश के चलते सड़कों पर पानी बहने से कई स्थानों पर आवागमन बंद हो रहा है।

बूंदी ( Bundi ) जिले की पेचकी बावड़ी क्षेत्र में तेज बारिश से लकड़ेश्वर महादेव रोड पर बने अंडरपास में पानी भर गया। ऐसे लोगों को स्वरूपगढ़ मार्ग पर होकर निकलना पड़ा। वहीं लकड़ेश्वर महादेव से आगे पुलिया पर डेढ़ फीट की चादर चलने से दो घंटे आवागमन ठप रहा। यहां पानी के तेज बहाव में एक बछड़ा व श्वान बह गया। टोकड़ा में दिनेश शर्मा का कच्चा मकान ढह गया।

मेज नदी का जलस्तर बढ़ा
नोताडा क्षेत्र में ऊपरी क्षेत्र में अच्छी बारिश से मेज नदी ( mej river ) का जलस्तर बढ़ गया। इससे पचीपला की पुलिया दिनभर जलमग्न रही। पुलिया डूबने से रेबारपुरा, पचीपला, लक्ष्मीपुरा, खेड़ीयामान सहित कई गांवों के लोगों का संपर्क बूंदी-लाखेरी सडक़ से कटा रहा।

कुरेल नदी भी उफान पर
रामगंजबालाजी क्षेत्र में रायथल-ऐबरा मार्ग स्थित कुरेल नदी की पुलिया पर पानी आ जाने से आवागमन बंद हो गया। यहां से रायथल पढऩे जाने वाले छात्र विद्यालय नहीं पहुंच सके। गांव के दोनों तरफ का रास्ता बन्द होने के चलते संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया। बाजड़ के छपावदा में बरसाती पानी से एक कच्चे मकान की दीवार गिर गई। छपावदा निवासी पर्वतसिंह सोलंकी ने बताया कि कच्चे मकान की दीवार बारिश के पानी से गिर गई। उस समय कोई नहीं होने से हादसा टल गया।

बसोली व ओवण नदी में पानी की आवक
बसोली क्षेत्र में लगातार बारिश के चलते मेज, बसोली व ओवण नदी में पानी की आवक जारी है। बुधवार को हुई बारिश से नारायणपुर बांध, रुण का खाल बांध व गुरजनिया बांध पर चादर चल गई।

घोड़ापछाड़ नदी में भी आया पानी
बरुन्धन कस्बे सहित क्षेत्र में मंगलवार शाम से लगातार हुई बारिश से घोड़ापछाड़ नदी में जोरदार पानी की आवक हुई। इससे घाघड़ पुलिया के आगे सड़क पर चारों तरफ पानी फैल गया। इससे कुछ समय तक आवागमन बंद रहा। बड़ानयागांव लगातार तीन घंटे तक झमाझम बरसात होने से नारायणपुर बांध पर चादर चलना शुरू हो गई।

Updated On:
08 Aug 2019, 08:21:18 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।