scriptबीपीएल कार्ड धारकों को सरकार की सौगात, मुफ्त ठहर सकेंगे धर्मशालाओं में | BPL Card Holders to Stay Free in Hospice During Pilgrimage | Patrika News

बीपीएल कार्ड धारकों को सरकार की सौगात, मुफ्त ठहर सकेंगे धर्मशालाओं में

locationजयपुरPublished: Oct 14, 2019 12:14:37 pm

Submitted by:

dinesh

BPL Card Holders: प्रदेश और प्रदेश के बाहर तीर्थ ( Pilgrimage ) जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें ठहरने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। दरअसल देवस्थान विभाग ( Devasthan Department ) ने बजट घोषणा के बाद खुद के अधीन आने वाली धर्मशालाओं में अब बीपीएल कार्डधारकों ( BPL Card Holders ) को नि:शुल्क ठहरने की सौगात दी है…

mjg.jpg
जयपुर। प्रदेश और प्रदेश के बाहर तीर्थ ( Pilgrimage ) जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें ठहरने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। दरअसल देवस्थान विभाग ( Devasthan Department ) ने बजट घोषणा के बाद खुद के अधीन आने वाली धर्मशालाओं में अब बीपीएल कार्डधारकों ( BPL Card Holders ) को नि:शुल्क ठहरने की सौगात दी है। विभाग की कुल 17 धर्मशालाएं इसमें शामिल की गई है, जबकि दो धर्मशालाएं उत्तराखंड और आंध्रप्रदेश मेंं निर्माणाधीन है। आगामी दिनों में यह भी आमजन के लिए शुरू की जाएगी। हालांकि बीपीएल कार्डधारकों को धर्मशाला में जगह उपलब्धता के आधार पर यह सुविधा मिलेगी। जबकि अन्य यात्रियों को इसके लिए शुल्क देना होगा।
उदयपुर में पांच धर्मशालाएं
विभाग की उदयपुर में पांच, जोधपुर में दो, वृंदावन में एक मथुरा में एक, हरिद्वार और उत्तरकाशी में एक-एक सहित अन्य जगहों पर धर्मशालाओं की सुविधा है। सबसे अधिक 164 कमरे उदयपुर की ऋषभदेव धर्मशाला में उपलब्ध होंगे।
यह भी पढ़ें

लाइसेंस बनवाने वालों के लिए बड़ी खबर, अब होना पड़ सकता है निराश, क्योंकि…

राज्य से बाहर धर्मशालाएं
बीपीएल मुफ्त अन्य यात्री
गंगाजी हरिद्वार———–60 रु.तक
धराली उत्तरकाशी———– 100 रुपए
एकादशरूद्रजी उत्तरकाशी———–100 रुपए
राधामाधवजी बरसाना———–200 रुपए

यह भी पढ़ें

सुहागरात में दूल्हे के साथ थी दुल्हन लेकिन अगली सुबह इस हाल में मिला दूल्हा.. दुल्हन ने कर दिया बड़ा कांड

जयपुर में अधर में ( BPL Card Holders )
विभाग की ओर से जलमहल स्थित परशुरामद्वारा में नवनिर्मित 23 कमरों की धर्मशाला का ताला फिलहाल बंद है। उदयपुर स्थित विभाग के अतिरिक्त आयुक्त ओपी जैन के मुताबिक धर्मशाला को लीज पर देने की प्रक्रिया अगले महीने शुरू की जाएगी। जबकि यह धर्मशाला चार साल से बंद पड़ी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो