script

पार्षद का टिकट चाहिए तो भरना होगा इस इस फार्म को

locationजयपुरPublished: Sep 26, 2019 02:54:58 pm

Submitted by:

PUNEET SHARMA

देश के इस राज्य में इस पार्टी ने निकाली है पार्षद के लिए वैकेंसी

पार्षद का टिकट चाहिए तो भरना होगा इस इस फार्म को

पार्षद का टिकट चाहिए तो भरना होगा इस इस फार्म को

कोटा भाजपा ने नगर निगम चुनाव के लिए पार्षद प्रत्याशियों के लिए वैकेंसी निकाल दी है। इसके लिए शहर अध्यक्ष ने दावेदारों को उनके द्वारा जारी किए गए फार्मेट में ही आवेदन करने के लिए कहा गया है। इस कारण दावेदारों की पार्टी कार्यालय पर आवेदन लेने और जमा कराने की होड़ मची हुई है।
यह मामला प्रदेश स्तर तक पहुंचने पर आवेदन देने पर रोक लगाने की बात सामने आ रही है। पिछले दिनों कांग्रेस ने पार्षद पद के दावेदारों से आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू की थी। इसके बाद कोटा भाजपा शहर अध्यक्ष ने भी यही प्रक्रिया शुरू कर दी।
अब पार्षद प्रत्याशियों के लिए आवेदन पत्र तैयार कर दिए और जो भी दावेदारी जता रहा है उसे उस फार्मेट में ही आवेदन करने को कहा गया है।
दावेदारों से आवेदन लेने के मामले में कोटा शहर भाजपा अध्यक्ष हेमंत विजयवर्गीय ने कहा कि पद के दावेदार मेरे पास भी और विधायक के पास भी आ रहे है। दावेदार सादे कागज पर आवेदन दे जाते थे। दावेदारों की सम्पूर्ण जानकारी एकत्र करने के लिए ही यह फार्मेट जारी किया गया है।
वैसे दोनों ही दलों में पार्षद के टिकट लेने के लिए होड़ लगी हुई है। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस के रणनीतिकारों को पसीना आ रहा है कि किसे टिकट दें और किसे नहीं। क्योंकि जिसका टिकट काटा जाएगा उसकी नाराजगी पार्टी प्रत्याशी को ही झेलनी होगी और उसे भितरघात का खतरा भी सबसे ज्यादा झेलना पडेगा। वैसे भाजपा इस फामेर्ट के जरिए एक मैकेनिज्म बनाने की तैयारी कर रही है जिससे टिकट उस दावेदार को ही मिले जो जिताउ हो। वहीं कांग्रेस में भी कुछ ऐसी ही कवायद कर रही है जिससे एक अनार और सौ बीमार की स्थिति से निपटा जा सके और पार्टी का प्रत्याशी भी बिना किसी विरोध के मैदान में उतारा जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो