script

बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने सरकार पर लगाया आरोप

locationजयपुरPublished: Jan 21, 2019 03:32:57 pm

Submitted by:

Mridula Sharma

आरएसएस की शाखाओं के लिए जमीन नहीं देने पर कह डाली ये बात

madan dilawar

बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने सरकार पर लगाया आरोप

जयपुर. कोटा के रामगंजमंडी के विधायक मदन दिलावर ने सोमवार को विधानसभा में कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए आरएसएस की शाखाओं के लिए सरकारी जमीन नहीं देने का मामला उठाया। बीजेपी विधायक ने कहा, सरकार आरएसएस की शाखाओं के लिए सरकारी जमीन नहीं दे रही है। उन्होंने कहा, संघ की शाखाओं में व्यक्तित्व और चरित्र का निर्माण होता है देश भक्ति कूट-कूट कर भरी जाती है जिसे रोकने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार संघ की शाखाएं नहीं लगने देना चाहती, इसका मतलब आप बेईमानों को संरक्षण देना चाहते हैं। इसका मतलब आप आतंकी और नक्सलवादी पैदा करना चाहते हैं यह कांग्रेस की सोच है जिसे नहीं होने दिया जाएगा।

गिनती के मंत्री ही रहे मौजूद
इससे पहले राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस के दौरान गिनती के मंत्री ही सदन में मौजूद रहे। इस दौरान अफसरों की गैलेरी भी खाली दिखी। भाजपा ने इस पर आपत्ति जताई।

अटल सेवा केन्द्र फिर से बनेगा राजीव सेवा केन्द्र
इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में कहा कि राज्य में अटल सेवा केन्द्र का नाम फिर से राजीव सेवा केन्द्र किया जाएगा। गहलोत ने निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा द्वारा स्थगन प्रस्ताव के तहत उठाए इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए कहा कि इसके लिए पहले ही निर्देश दे दिए गए हैं। न्यायालय के आदेश की पालना के तहत प्रदेश में अटल सेवा केन्द्रों का नाम बदलकर फिर राजीव सेवा केन्द्र कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नाम बदलने का कोई औचित्य नहीं था लेकिन भाजपा की केन्द्र या राज्य सरकार ने पांच वर्ष में केवल नाम बदलने का काम ही किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी भारत रत्न मिला और हम नहीं चाहते थे कि उनका नाम इससे हटाया जाए लेकिन इस मामले में कोर्ट के आदेश के कारण मजबूरन अब अटल सेवा केन्द्र का नाम फिर राजीव सेवा केन्द्र करना पड़ेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो