script

राजस्थान की 13 सीटों पर जारी मतदान के बीच बीजेपी के राष्र्टीय महामंत्री ने दिया ये बड़ा बयान

locationजयपुरPublished: Apr 29, 2019 01:54:55 pm

BJP के राष्र्टीय महामंत्री ने दिया ये बड़ा बयान

BJP bhupendra yadav attacked congress during Rajasthan election 2019

BJP bhupendra yadav attacked congress during Rajasthan election 2019

जयपुर। प्रदेश की 13 लोकसभा ( Loksabha Election 2019 in Rajasthan ) सीटों पर मतदान के दौरान सोमवार को भाजपा के राष्र्टीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव ( bjp leader bhupendra yadav ) ने एक बार फिर भाजपा के घोषणा ( BJP Manifesto 2019 ) पत्र में किए गए वायदों को दोहराया। भूपेन्द्र यादव ने कहा कि हमने पांच साल श्रम किया है और अब आने वाले पांच साल परिणाम देने वाले होंगे। यादव ने भाजपा प्रदेश कार्यालय ( bjp state office ) में प्रेसवार्ता में कहा कि हमने पांच सालों में किसानों की आय दोगुनी करने के प्रयास किए, जीएसटी लेकर आए, ओबीसी आयोग, प्रधानमंत्री आवास योजना ( pradhanmantri aawas yojna ) से ढाई करोड़ लोगों को लाभान्वित किया। इसके अलावा 18 हजार घरों में बिजली पहुंचाई। यादव ने कहा कि 2022 में देश की आजाजी के 75 वर्ष पूरे होंगे और हमने हमारे घोषणा पत्र में 75 संकल्प दोहराए हैं। अगला चुनाव 2024 में हेागा और आने वाले कार्यकाल में इन 75 संकल्प को पूरा किया जाएगा। यादव ने कहा कि हमने किसानों की आय को दोगुना करने के लिए नीम कोटेड यूरिया, soil health card जैसी योजनाएं शुरू कीं।
पिछले 50 सालों से सिंचाई परियोजनाएं लटकी हुई थी उनको हमने शुरू किया। प्रधानमंत्री सड़क योजना ( Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana ) और आवास योजना में बेहतर काम हुआ। 2022 तक ग्रामीण क्षेत्रों में सभी को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सभी को आवास मिल जाएगा। जीएसटी से देश में टैक्स देने वालों की संख्या दोगुनी हो गई है। यादव ने कहा कि आधारभूत विकास के साथ देश की सुरक्षा को लेकर हमारी सरकार संवेदनशील रही है। अमेठी में एके—47 के निर्माण की फैक्ट्री इसका उदाहरण है। यादव ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 ( Article 370 ) और 35 ए ( Article 35A ) को लेकर हमारी सरकार प्रतिबद्ध है और राम मंदिर ( bjp ram mandir issue ) के निर्माण को लेकर भी हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। राष्र्टीय महामंत्री यादव से जब पूछा गया कि भाजपा ने 2014 में 15 लाख रुपए लोगों के खाते में आने और दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने के वायदे को कांग्रेस अपने प्रचार का हथियार बना रही है, तो उन्होंने कहा कि जो लोग सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोल सकते हैं। उनकी बातों पर क्या भरोसा करें। उनके प्रचार में भी ऐसा ही झूठ दिख रहा है।
Read Latest Rajasthan News in Hindi on Patrika. Also get Rajasthan Lok Sabha Election 2019 Live News. Jaipur News और साथ ही दूसरे शहरों से जुडी ख़बरें पढ़ने के लिए बने रहिये हमारे साथ।

ट्रेंडिंग वीडियो