scriptनहीं रहे भाजपा के दिग्गज अरुण जेटली, राजस्थान में छाई शोक की लहर | Arun Jaitley passes away at 66 in AIIMS Delhi | Patrika News

नहीं रहे भाजपा के दिग्गज अरुण जेटली, राजस्थान में छाई शोक की लहर

locationजयपुरPublished: Aug 24, 2019 01:45:59 pm

Submitted by:

dinesh

Arun Jaitley Passes Away: पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ( Arun Jaitley Aasses Away ) का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है। जेटली के शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( AIIMS ) में आखरी सांस ली

Arun Jaitley
जयपुर। पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ( Arun Jaitley Passes Away ) का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है। जेटली के शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( AIIMS ) में आखरी सांस ली। जेटली ( Former Finance Minister Arun Jaitley ) लंबे समय से बीमार चल रहे थे। सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था। एम्स के वरिष्ठ डॉक्टर उनके इलाज में लगे हुए थे। कुछ साल पहले ही उनकी बैरियाट्रिक सर्जरी की गई थी। एम्स ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि 24 अगस्त को 12 बजकर 7 मिनट पर माननीय सांसद अरुण जेटली अब हमारे बीच में नहीं रहे। जेटली को 9 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था। माननीय मंत्री अरुण जेटली के निधन की खबर मिलते ही पूरे देश सहित राजस्थान में भी शोक की लहर छा गई। प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ता गम में डूब गए।
मोदी सरकार के रहे संकटमोचक
28 दिसबंर 1952 को जन्मे अरुण जेटली पेशे से वकील हैं और भाजपा सरकार के पहले कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का अहम हिस्सा रहे। जेटली ने वित्त एवं रक्षा दोनों मंत्रालयों का कार्यभार संभाला और सरकार के संकटमोचक के तौर काम किया था। लेकिन अपने खराब स्वास्थ्य के कारण जेटली ने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था। पिछले साल 14 मई को एम्स में उनके गुर्दे का प्रतिरोपण हुआ था और उस वक्त उनकी जगह रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाला था।
कई दिग्गज नेता पहुंचे मिलने
पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली को 9 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था। उनका बीते गुरुवार को उनका डायलसिस किया गया था। शुक्रवार को भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती ने एम्स पहुंचकर जेटली के हालचाल जाने थे। कई वरिष्ठ नेताओं सहित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी एम्स पहुंचकर जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो