scriptथानागाजी रेप कांड को लेकर सड़कों पर उतरेगी भाजपा | Alwar gangrape case | Patrika News

थानागाजी रेप कांड को लेकर सड़कों पर उतरेगी भाजपा

locationजयपुरPublished: May 08, 2019 06:33:25 pm

Submitted by:

hanuman galwa

जिला मुख्यालयों पर प्रदेशभर में प्रदर्शन आजराज्यपाल के नाम कलेक्टर को देंगे ज्ञापन

bjp

bjp

थानागाजी रेप कांड को लेकर भाजपा गुरुवार को प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी। जिला मुख्यालयों में पर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिए जाएंगे, जिसमें मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में करने, पीडि़त पक्ष को सुरक्षा देने एवं मुआवजा देने की मांग की जाएगी।
प्रदेश भाजपा कार्यालय में बुधवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने कहा कि थानागाजी सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस अधीक्षक पर कार्रवाई करके पूरी सरकार बरी होना चाहती है। सरकार ने इस विषय में केवल पुलिस अधीक्षक को एपीओ करके इस घटना को हल्के में लिया है। उन्होंने बताया कि भाजपा 9 मई को प्रदेशभर में इस प्रकरण को लेकर सभी जिला मुख्यालयों पर प्रात: 11 बजे राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करके राज्यपाल के नाम ज्ञापन देगी। उन्होंने बतााय कि गुरुवार को प्रात: 11 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय पर जयपुर शहर के कार्यकर्ता एकत्रित होकर कलेक्टरी सर्किल के लिए रवाना होंगे।
समिति ने सौंपी रिपोर्ट
सैनी ने बताया कि थानागाजी रेप कांड को लेकर भाजपा की गठित तीन सदस्यीय जांच समिति दौरा करके लौट चुकी है। समिति ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। उन्होंने बताया कि जांच समिति ने रिपोर्ट में बताया कि मामले को दर्ज करने में लापरवाही बरती ही गई है। साथ ही मामला दर्ज होने के बाद भी कार्रवाई में विलंब हुआ। समिति का मानना है कि पीडि़त पक्ष की सुरक्षा के प्रबंध भी नहीं किए गए हैं। समिति में राज्यसभा सांसद रामकुमार वर्मा, राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा तथा राज्य वित्त आयोग की पूर्व अध्यक्ष डॉ. ज्योति किरण शामिल हैं।
सदमें में परिजन
राज्यसभा सांसद रामकुमार वर्मा ने बताया कि समिति ने मामले की पीडिता, उसके परिजन, ग्रामवासी, स्थानीय मीडिया, पुलिस अधीक्षक तथा जिला कलेक्टर से चर्चा करके मामले की पूरी जानकारी ली है। इस मामले में स्थानीय पुलिस का व्यवहार निंदनीय रहा है। ग्रामवासी, पीडिता तथा उनके परिजन सदमें में हैं। गृह विभाग की लापरवाही के कारण यह मामला ज्यादा बिगड़ गया।
कब मिलेगा न्याय
राज्य वित्त आयोग की पूर्व अध्यक्ष डॉ. ज्योति किरण ने कहा कि प्रदेश की महिलाएं सरकार से पूछ रही हैं कि उन्हें न्याय कब मिलेगा। उन्होंने कहा कि इतनी वीभत्स घटना होने के बाद भी अशोक गहलोत अपने पद पर क्यों हैं, उन्हें तुरंत इस्तीफा देना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो