script

Adarsh Credit Cooperative Society Scam : राजस्थान के बाद अब गुजरात और एमपी में भी हुए मामले उजागर

locationजयपुरPublished: Jun 21, 2019 09:31:49 pm

सोसायटी के खिलाफ शिकायतें आने का सिलसिला अभी भी जारी

rajasthan news

Adarsh Credit Cooperative Society Scam : राजस्थान के बाद अब गुजरात और एमपी में भी हुए मामले उजागर

धीरेन्द्र भट्टाचार्य / जयपुर। adarsh credit cooperative society scam महाघोटाले के मामले में शिकायतें आने का सिलसिला अभी भी जारी है। सोसायटी के खिलाफ राजस्थान के अलावा गुजरात और मध्यप्रदेश में भी एफआइआर दर्ज की गई हैं। इस बीच प्रदेश की तमाम थाना पुलिस को सोसायटी से संबंधित परिवाद सीधे एसओजी के पास ही भेजने के निर्देश भी जारी किए गए हैं। इस मामले में एसओजी-एटीएस के महानिदेशक ने आदेश जारी कर दिए हैं। दूसरे राज्यों की पुलिस भी सोसायटी के ममाले में अपने यहां दर्ज मामलों को एसओजी के पास भेज रही है।
यहां गौरतलब है कि विभिन्न जिला पुलिस अभी तक सोसायटी के कर्ता-धर्ता मोदी ब्रदर्स के खिलाफ करीब 50 एफआइआर दर्ज कर एसओजी के पास भेज चुकी है। इसके अलावा सोसायटी के खिलाफ करीब 250 से अधिक परिवादों की भी एसओजी के अलग-अलग दल जांच कर रहे हैं।
महानिदेशक (एटीएस-एसओजी) डा. भूपेंद्र सिंह यादव ने बताया कि सोसायटी के अरबों रुपए के घोटाले के मामले में एसओजी ने मुख्य आरोपी मुकेश मोदी, उसके भाई वीरेंद्र मोदी और भरत मोदी सहित 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मोदी ब्रदर्स की गिरफ्तारी के साथ ही एसओजी सहित विभिन्न जिलों की पुलिस के पास सोसायटी के खिलाफ शिकायतें आनी शुरू हो गई थी, जो अभी तक जारी है।

डा यादव ने बताया कि सोसायटी के तमाम मुकदमों की जांच एसओजी कर रही है। इसके चलते थाना पुलिस का परिवाद की जांच और एफआइआर दर्ज करने के मामले में समय की बचत करने के मद्देनजर ही गुरुवार को आदेश जारी किए गए। आदेश के तहत अब थाना पुलिस सोसायटी के खिलाफ आने वाले परिवादों को सीधे एसओजी के पास भेजेगी और एसओजी ही परिवाद की जांच कर एफआइआर दर्ज करेगी।

मुख्य कार्यालय से दस्तावेज बरामद
जांच अधिकारी मिढ्ढा ने बताया कि सोसायटी का हैड ऑफिस अहमदाबाद में है। इसके चलते गिरफ्तार मुख्य आरोपी मुकेश मोदी कीे निशानदेहीी पर उस कार्यालय में तलाशी लेकर कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो