script

लगातार पांचवी हार के बाद एबीवीपी पदाधिकारियों पर कार्रवाई की तैयारी में

locationजयपुरPublished: Sep 15, 2018 11:44:38 pm

Submitted by:

Jaya Gupta

– छात्रसंघ चुनाव में हार के कारण ढूंढऩे के लिए हुई समीक्षा बैठक – 80 कार्यकर्ताओं ने पांच छात्रनेताओं के नाम पर लगाई मुहर

Abvp

लगातार पांचवी हार के बाद एबीवीपी पदाधिकारियों पर कार्रवाई की तैयारी में


जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में लगातार पांचवी हार के बाद संगठन ने पांच पदाधिकारियों पर कार्रवाई की तैयारी में है। संगठन इन पांचों को ही हार का जिम्मेदार बताकर, उनके सिर ठीकरा फोड़ रहा है। इनमें से दो तो विवि के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हैं। बाकी तीन संगठन में महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं।
कार्रवाई का निर्णय तीन दिन पहले हुई संगठन की समीक्षा बैठक में लिया गया है। कार्यकर्ताओं की आपसी सहमति से ऐसे पांच कार्यकर्ताओं को चिन्हित किया गया है, जिन्हें संगठन ने हार का जिम्मेदार माना है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार बैठक में शामिल हुए सभी 80 कार्यकर्ताओं ने कार्रवाई किए जाने की समीक्षा पत्र पर हस्ताक्षर भी कर दिए हैं। सूत्रों के अनुसार इस पत्र में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष पवन यादव, राजेश मीणा, पूर्व महानगर मंत्री सुनील खटीक, आशीष चोपड़ा व अखिलेश पारीक के नाम लिखे गए हैं। इस पत्र को प्रांत कार्यकारिणी की बैठक में रखा जाएगा। वहां से निर्णय के बाद इसे बीजेपी और संघ में भेजने की तैयारी चल रही है।
संगठन के प्रत्याशियों के सहयोग के बजाए समानांतर पैनल उतारने का आरोप
जानकारी के अनुसार बैठक में इन छात्रनेताओं पर संगठन के प्रत्याशियों के सहयोग के बजाए समानांतर पैनल उतारने का आरोप लगाए गए हैं। दरअसल, इन पांचों के पास चुनाव में कई महत्पवूर्ण जिम्मेदारी थी। जिसमें पैनल की बैठकें करवाने, कार्ययोजना बनाने चुनाव जिताने व नए वोटर्स को संगठन से जोडऩे का काम दिया गया था। गौरतलब है कि ये पांचों छात्रनेता चुनाव के दौरान पूरे समय प्रत्याशियों के साथ नजर आए थे। उधर, मामले पर इन छात्रनेताओं ने जवाब दिया कि उन्हें समीक्षा बैठक में बुलाया ही नहीं गया था। ये आरोप बिल्कुल निराधार हैं। संगठन से कार्रवाई का पत्र उन्हें नहीं मिला है। इन्होंने स्वीकार किया कि संगठन ने प्रत्याशी को टिकट कार्यकर्ताओं की सहमति से दिए था।
– समीक्षा बैठक में कुछ कार्यकर्ताओं के नाम सामने आए हैं। जिन्हें प्रांतीय टीम को भेजा जाएगा।
– हुश्यार मीणा, विभाग संयोजक, एबीवीपी

ट्रेंडिंग वीडियो