scriptदी सूचना एसएचओ नाकाबंदी में है, एसपी चैक करने पहुंचे तो नहीं मिले, लाइन हाजिर | aandhi thana | Patrika News

दी सूचना एसएचओ नाकाबंदी में है, एसपी चैक करने पहुंचे तो नहीं मिले, लाइन हाजिर

locationजयपुरPublished: Aug 25, 2019 06:21:31 pm

Submitted by:

Avinash Bakolia

झूठी सूचना देने वाले आंधी थाने के हैड कांस्टेबल व चालक भी लाइन हाजिरजन्माष्टमी पर्व पर ग्रामीण एसपी ने करवाई थी ए श्रेणी की नाकाबंदी

एसएचओ नाकाबंदी प्वाइंट पर है तैनात, एसपी चैक करने पहुंचे दौसा जाना बताया, लाइन हाजिर

एसएचओ नाकाबंदी प्वाइंट पर है तैनात, एसपी चैक करने पहुंचे दौसा जाना बताया, लाइन हाजिर

मुकेश शर्मा

जयपुर. राजधानी जयपुर को सुरक्षा घेरा देने वाली ग्रामीण पुलिस सुधरने का नाम नहीं ले रही। जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक (एसपी) शंकर दत्त शर्मा के औचक निरीक्षण में अब आंधी थाने के एसएचओ नाकाबंदी प्वाइंट से गायब मिले। एसपी और पुलिस कन्ट्रोल रूम को झूठी सूचना देने के मामले में आंधी थानाधिकारी बनवारी लाल मीणा सहित हैड कांस्टेबल व चालक को भी लाइन हाजिर कर दिया।
हुआ यूं की ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने जन्माष्टमी पर्व पर शनिवार शाम 7 बजे से रात्रि 11 बजे तक क्षेत्र के सभी थानेदारों को ए श्रेणी (एसएचओ खुद उपस्थित) नाकाबंदी करने के आदेश दिए। साथ में निर्देश दिए कि जिस भी थाने का एसएचओ कानून व्यवस्था में व्यस्त है तो उनकी जगह थाने का द्वितीय अधिकारी नाकाबंदी में तैनात रहेगा। इस पर थाना आंधी द्वारा भी एसएचओ (उपनिरीक्षक) बनवारी लाल मीणा को नाकाबंदी प्वाइंट राठी पेट्रोल पंप पर उपस्थित होना बताया गया। क्षेत्र के नाकाबंदी प्वाइंट को चैक करते हुए एसपी शर्मा रात 9.30 बजे आंधी थाना द्वारा बताए गए नाकाबंदी प्वाइंट पर पहुंचे। यहां पर एसएचओ मीणा उपस्थित नहीं मिले। मौके पर हैड कांस्टेबल रामपाल व पुलिस वाहन चालक विनोद मिले। दोनों ने एसएचओ मीणा को दौसा जाना बताया। इस पर एसपी शर्मा ने ड्यूटी में घोर लापरवाही बरतने पर तीनों को लाइन हाजिर कर विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए।
एएसपी व डिप्टी भी पाबंद

एसपी शंकरदत्त शर्मा ने जयपुर ग्रामीण के सभी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और वृत्ताधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने कार्य क्षेत्र में गश्त को चैक करते हुए निगरानी रखें। साथ में कहा कि कोई थानेदार नाकाबंदी करते हुए नहीं मिले तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए।
ना मिली थी गश्त और पेट्रोलिंग वाहन

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले जयपुर ग्रामीण पुलिस की गश्त व्यवस्था का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे, तब मनोहरपुर, शाहपुरा और अमरसर थाना पुलिस में कोई भी गश्त पर नहीं मिला था। इसके अगले दिन दूदू हाइवे पेट्रोलिंग वाहन का निरीक्षण करने पहुंचे एसपी शर्मा को वाहन मूल मार्ग से अन्य मार्ग पर मिला और उसमें सवार चार की जगह दो पुलिसकर्मी ही तैनात मिले थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो