गलता गेट पर पथराव में घायल हुए पुलिसकर्मी ने बताई पूरी घटना, देखें वीडियो

By: Pushpendra Singh Shekhawat

Published On:
Aug, 13 2019 12:16 AM IST

  • गलता गेट पर पथराव, कई लोग घायल, गाड़ियों के शीशे फूटे, मोटर साइकिल को उपद्रवी भीड़ ने किया आग के हवाले, पुलिसकर्मी भी हुए घायल

जयपुर। राजधानी के गलता गेट पर सोमवार रात हुए पथराव और आगजनी की घटना के बाद क्षेत्र में माहौल तनाव पूर्ण हो गया है। पथराव में कई आम लोगों सहित पुलिसकर्मियों के भी चोटें आई है। वहीं पथराव से कई गाड़ियों के शीशे टूट गए। इस दौरान सड़क पर खड़ी मोटर साइकिल में उपद्रवी भीड़ ने आग लगा दी।

 

मौके पर तैनात पुलिसकर्मी रामप्रसाद भी पथराव में घायल हो गए। अस्पताल में इलाज के बाद रामप्रसाद ने बताया कि क्षेत्र में जब पथराव की सूचना आई तो हम तत्काल ट्रैफिक डायवर्ट करना शुरू कर दिया। इसी दौरान बड़ी संख्या में उपद्रवी लोगों ने हमें घेर लिया। उस समय मौके पर चेतक इंचार्ज, ड्राइवर और कुछ सिपाही ही थे। जब हमने भीड़ को समझाइश से काबू करने की कोशिश की। इसी बीच वहां भी पथराव शुरू हो गया। जिससे हम घायल हो गए।

 

पुलिस ने किया बल प्रयोग
पथराव के बाद उपद्रवी भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए 100 से अधिक आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा। जिससे भी कई लोगों को चोटें आई।

 

पुलिस जाप्ता तैनात
इलाके में शान्ति व्यवस्था के लिए भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। जयपुर कमिश्नरेट के अधिकांश थानों की पुलिस को मौके पर बुला लिया गया है। वहीं आरएसी, एसटीएफ सहित करीब 500 जवान इलाके में लगा दिए गए हैं। वहीं रामगंज सुभाष चौक सहित संवेदनशील इलाकों में पुलिस जाब्ता पहुंचाया गया है।

 

स्थिति काबू में, कर्फ्यू की आवश्यकता नहीं
पथराव की सूचना के बाद कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। कमिश्नर श्रीवास्तव ने कहा कि इलाके में स्थिति पूरी तरह से नियंत्र में है। फिलहाल अभी कर्फ्यू नहीं लगा रहे हैं। अभी स्थिति काबू में है। शान्ति व्यवस्था कायम रखने के लिए शान्ति समितियों से बातचीत की जा रही है।

Published On:
Aug, 13 2019 12:16 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।