scriptइधर कांग्रेस वोट बटोरने चला रही तरह तरह के अभियान, उधर धोखाधड़ी मामले में कांग्रेस नेता को दो साल की कैद | A similar kind of campaign is going on in collecting Congress votes | Patrika News

इधर कांग्रेस वोट बटोरने चला रही तरह तरह के अभियान, उधर धोखाधड़ी मामले में कांग्रेस नेता को दो साल की कैद

locationजगदलपुरPublished: Sep 23, 2018 11:06:49 am

Submitted by:

Badal Dewangan

जमीन की खरीदी-बिक्री मामले में कांग्रेसी नेता मनोहर लुनिया व पटवारी नरेंद्र सोनी समेत पांच लोगों को अदालत ने धोखाधड़ी व जालसाजी मामले में दो साल की सजा सुनाई है।

कांग्रेस नेता को दो साल की कैद

इधर कांग्रेस वोट बटोरने चला रही तरह तरह के अभियान, उधर धोखाधड़ी मामले में कांग्रेस नेता को दो साल की कैद

जगदलपुर. जमीन की खरीदी-बिक्री मामले में कांग्रेसी नेता मनोहर लुनिया व पटवारी नरेंद्र सोनी समेत पांच लोगों को अदालत ने धोखाधड़ी व जालसाजी करने का दोषी पाते हुए दो साल की कैद की सजा सुनाई है। मनोहर लुनिया पर पटवारी नरेंद्र सोनी के साथ मिलकर किसी दूसरे की जमीन को अपना बताकर बेचने का आरोप था।

शनिवार को पीठासीन न्यायाधीश श्वेता उपाध्याय ने यह फैसला सुनाया। मिली जानकारी के अनुसार पूर्व कांग्रेसी जिलाध्यक्ष मनोहर लुनिया ने पटवारी नरेंद सोनी के साथ मिलकर पटनायक परिवार की जमीन को अपना बताकर किसी सुधीर नाम के व्यक्ति को बेच दिया था। इसकी जानकारी जब पटनायक परिवार को लगी तो उन्होंने थाने में वर्ष 2009-10 में धोखाधड़ी और आपराधिक षडयंत्र समेत अन्य मामले के तहत मीरचंद लुनिया, मूलचंद लुनिया, मनोहर लुनिया, उनकी माता और पटवारी नरेंद्र सोनी एफआइआर दर्ज कराया था।

इसी अदालत से जमानत भी मिल गई
शनिवार को अदालत ने सभी आरोपियों को धारा 420 के तहत 2 साल और धारा 120(बी) के तहत छह माह की सजा सुनाई। हालांकि सजा तीन साल से कम की होने की वजह से उन्हें तीस दिन के भीतर अपील प्ररुतुत करने और सेशन कोर्ट से स्थगन लाने तक के लिए इसी अदालत से जमानत भी मिल गई।

अगले चरण में दक्षिण बस्तर की आएगी बारी
मलकीत सिंह गैदू ने बताया कि यह जंगल सत्याग्रह का दूसरा चरण शुरू हो रहा है। लेकिन यह यात्रा बस्तर जिले से शुरू होकर उत्तर बस्तर से होते हुए चारामा पहुंचकर खत्म हो जाएगी। लेकिन दक्षिण बस्तर यह यात्रा नहीं पहुंचेगी। लेकिन एेसा माना जा रहा है कि इसके तीसरे चरण में दक्षिण बस्तर में यह यात्रा की जाएगी और इसमें देश से लेकर प्रदेश स्तर तक के नेता जुटेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो