scriptहमला करने की नियत से जब हथियार लेकर पहुंचा पुलिस का जवान, फिर… | When the police personnel arrived with the weapon of attack, then ... | Patrika News

हमला करने की नियत से जब हथियार लेकर पहुंचा पुलिस का जवान, फिर…

locationजगदलपुरPublished: May 28, 2019 01:11:33 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

परिजन ने निर्दोष पर मामला दर्ज करने और दोषी को छोडऩे का लगाया गंभीर आरोप

crime news

हमला करने की नियत से जब हथियार लेकर पहुंचा पुलिस का जवान, फिर…

जगदलपुर. वीर सावरकर वार्ड बासमुंडा में रहने वाले युवक सागर तांडी पर हमला करने के नियत से धारदार हथियार के साथ पुलिस जवान राजू शेंद्रे व पिंटू पहुंचा था। हमला करने वालों को छोडऩे व बेकसूर पर कार्रवाई करने का आरोप परिजन ने लगाया है। परिजन ने कहा न्याय नहीं मिलने पर मामले की शिकायत एसपी व कलक्टर से करेंगे।

राजू ने हाथ में कुल्हाड़ी और पिंटू ने गंडासा पकड़ा था
पुलिस की ओर से आरोपी बनाए गए सागर तांडी की पत्नी व ससूर धनबल ने बताया कि शनिवार की रात लगभग साढ़े ८ बजे जब सागर तांडी अपने घर के आंगन में खड़ा था। तब मोहेल्ले में रहने वाले राजू शेंद्रे अपने भतीजा पिंटू के साथ सागर तांडी के घर पहुंचा। राजू ने हाथ में कुल्हाड़ी और पिंटू ने गंडासा पकड़ा था। दोनों ने सागर पर धार हथियार से वार किया। इस दौरान पड़ोस में रहने वाली महिला दीपा और चंदा ने साहस का परिचय देते हुए दोनों के हाथ पकड़ लिया। राजू और पिंटू से हथियार छीनने के दौरान सागर को चोट लगी। मोहल्लेवासियों ने बीच-बचाव कर सागर को इन दोनों से दूर किया। मामले की खबर कोतवाली पुलिस को दी गई।

निर्दोष होने के बावजूद भी मामला बनाया
पुलिस ने मौके से बरामद हथियार के साथ राजू, पिंटू और सागर को गिरफ्तार कर कोतवाली लेकर आई। हमला करने आए आरोपी राजू और पिंटू को महज तीन घंटे के भीतर छोड़ दिया गया, लेकिन बेकसूर सागर को रात भर थाने बिठा कर रखा। अगले दिन पुलिस ने सागर पर धारा १५१ का मामला दर्ज कर दोषी बताकर न्यायालय में पेश कर दिया। सागर पत्नि ने मेरे पति पर पुलिस ने निर्दोष होने के बावजूद भी मामला बनाया। इस बात की गवाही दीपा, चंदा, लक्ष्मी, ज्योति व अन्य मोहल्लेवासी हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से अब भी परिवार पर जान का खतरा है।

विवाद की यह है वजह
सागर की पत्नी ने बताया कि पिंटू के बैंडबाजा बजाने का ८०० रुपए देना बकाया था। दो हजार रुपए पहले दे चुके थे। पिंटू अपने बकाया रुपए लेने सागर के पास पहुंचा था। रुपए बाद में देने की बात कहने पर पिंटू ने राजू शेन्द्र के साथ हथियार लेकर मारपीट करने पहुंचा था। इस बात पर दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो