scriptफिर डराने लगा वायरस ! बस्तर में सर्दी-बुखार से हो रही मौत, चपेट में आए कई लोग | The virus started scaring again! Death due to cold and fever in Bastar, many people affected | Patrika News
जगदलपुर

फिर डराने लगा वायरस ! बस्तर में सर्दी-बुखार से हो रही मौत, चपेट में आए कई लोग

Health Alert: तहसील मुयालय से 36 किमी दूर नेशनल हाइवे पर बसे तारलागुड़ा-कोत्तूर गांव में बुखार और हाथ-पैर में दर्द की शिकायत के बाद दो ग्रामीणों की मौत हो गई।

जगदलपुरApr 21, 2024 / 06:10 pm

Kanakdurga jha

Jagdalpur Health Alert: तहसील मुयालय से 36 किमी दूर नेशनल हाइवे पर बसे तारलागुड़ा-कोत्तूर गांव में बुखार और हाथ-पैर में दर्द की शिकायत के बाद दो ग्रामीणों की मौत हो गई। बीते एक सप्ताह में इनकी जान गई है और बीमारी का अब तक पता नहीं लग पाया है कि आखिर ग्रामीणों की मौत किस वजह से हुई। दोनों गांव में ज्यादातर लोग इसी तरह की शिकायत के बीच बीमार हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां आई लोगों की जांच की और वापस लौट गई। इसके बाद भी बीमारी का पता नहीं चल पाया है। बुखार और हाथ पैर दर्द से तड़पते मरीज खाट से नहीं उठ पा रहे हैं। लगातार यह तकलीफ बढ़ती जा रही है। ग्रामीणों की मौत के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।
यह भी पढ़ें

CM Yogi In Korba: नक्सलियों के साथ सांठ-गांठ के साथ चलती है कांग्रेस… कोरबा में दहाड़े CM योगी

ग्रामीणों ने बताया कि एक के बाद एक ग्रामीणों में बीमारी फैलती जा रही है। पहले हाथ-पैर दर्द उसके बाद तेजी से बुखार जकड़ रहा है। पीड़ित ग्रामीणों से जब पत्रिका ने बात की तो उन्होंने बताया कि वे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जा रहे हैं, लेकिन कोई खास उपचार नहीं मिल पा रहा है। पिछले पंद्रह दिनों से यह शिकायत है। धीरे-धीरे पूरा गांव इसकी चपेट में आता जा रहा है। इस अज्ञात बीमारी के चलते गांव में दहशत का माहौल बना हुआ हैं। वही ग्रामीणों का आरोप है कि अस्पताल में स्टॉफ भी मरीजो को सहयोग नहीं कर रहा है। स्टॉफ का मरीजों के प्रति रवैया भी ठीक नहीं है।
20 साल की रजनी ने दो दिन में तोड़ दिया दम

गांव में फैली अज्ञात बीमारी से 20 वर्ष की छात्रा रजनी यालम की मौत हो गई। उसके परिजनों ने बताया कि उसे दो दिन पहले बुखार आया। पहले उसका इलाज तारलागुड़ा के उपस्वस्थ्य केंद्र में चला। उसके बाद भोपालपटनम लाया गया। यहां से बीजापुर भेजा गया फिर हालत बिगड़ी तो तेलंगाना के वारंगल ले जाया गया, लेकिन वहां भी रजनी की जान बच नहीं पाई। इसी तरह गांव के मुत्तेराव देवर चार दिन से बुखार व हाथ पैर में दर्द से जूझ रहे थे। इसके बाद उनकी भी मौत हो गई।
डेंगू के एक व टाइफाइड के दो मरीज मिले

कोत्तूर गांव में आरिगेल सतीश डेंगू पॉजिटिव आया है, उसका इलाज तेलंगाना के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। वहीं इस गांव में कुरसम अमर, विश्वजीत यालम, टाइफाइड पॉजिटिव आए है इनका इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।

Home / Jagdalpur / फिर डराने लगा वायरस ! बस्तर में सर्दी-बुखार से हो रही मौत, चपेट में आए कई लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो