scriptविद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर, विश्वविद्यालय ने दी ऑनलाइन क्लास की सुविधा, एग्जाम की तैयारी करना होगा आसान | Big news for the students, the university has given the facility of online classes, it will be easy to prepare for the exam. | Patrika News
जगदलपुर

विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर, विश्वविद्यालय ने दी ऑनलाइन क्लास की सुविधा, एग्जाम की तैयारी करना होगा आसान

एआईयू से जुड़ने से बस्तर के पचास हजार से अधिक छात्रों को अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों से विदेशी भाषा, उन विवि में संचालित होने वाले पाठ्यक्रम, विश्वस्तरीय फेकल्टीज से अध्ययन, अध्यापन व शोध करने आसानी होगी।

जगदलपुरMay 03, 2024 / 02:35 pm

Kanakdurga jha

CG Education News: शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय अपनी अकादमिक गतिविधियों के दायरा को राज्य, राष्ट्र की सीमाओं से परे ले जाकर विदेशी विश्वविद्यालयों से एमओयू करने की तैयारी में है। इसके लिए आरंभिक स्तर पर आल इंडिया यूनिवर्सिटी (एआईयू) से संबद्धता हासिल करने कवायद जारी है। एआईयू से जुड़ने से बस्तर के पचास हजार से अधिक छात्रों को अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों से विदेशी भाषा, उन विवि में संचालित होने वाले पाठ्यक्रम, विश्वस्तरीय फेकल्टीज से अध्ययन, अध्यापन व शोध करने आसानी होगी।
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में 2 दिनों के लिए बंद रहेगी शराब की दुकानें, जानिए क्यों…

साफ तौर पर कहा जाए तो बस्तर में बैठकर ही यहां के छात्र वर्चूअली विदेश के जाने माने शिक्षण संस्थान का हिस्सा बन पाएंगे। इन गतिविधियों को धरातल में लाना इसलिए अहम है चूंकि विवि को मल्टी डिसिप्लनरी एजूकेशन एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी (मेरू) की दौड़ में शामिल रहना है। यदि विवि इससे चूक जाता है तो बस्तर के छात्रों को प्रशासनिक, अकादमिक व शोध के अवसर मिलने के दरवाजे बंद से हो जाएंगे। पत्रिका से चर्चा में विवि के कुलपति प्रो मनोज कुमार श्रीवास्तव ने यह जानकारी शेयर करते हुए बताया कि फारेन यूनिवर्सिटी के कोर्स जो कि इस विवि के विभाग व यहां के छात्रों के लिए उपयोगी होंगे उसके लिए उन यूनिवर्सिटी से एमओयू किया जाएगा। यह सारी प्रक्रिया आनलॉइन ही होगी। इससे बस्तर की खूबियों को बाहर के लोग आसानी से जान सकेंगे।

Hindi News/ Jagdalpur / विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर, विश्वविद्यालय ने दी ऑनलाइन क्लास की सुविधा, एग्जाम की तैयारी करना होगा आसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो