scriptविजयनगर : मकानों में करंट का खतरा | Vijayanagar: Danger of electric shock in houses | Patrika News
जबलपुर

विजयनगर : मकानों में करंट का खतरा

बिजली तार मकानों से सट गए

जबलपुरMar 03, 2024 / 10:13 pm

manoj Verma

Vijayanagar: Danger of electric shock in houses

बिजली तार मकानों से सट गए

जबलपुर. विजयनगर की नई बसाहट में घरों के बाहर लगे बिजली पोलों से गुजर रहे बिजली तार मकानों से सट गए हैं। इससे करंट का खतरा बना हुआ है। जानकार कहते हैं कि मकानों को बढ़ा कर बना लिया गया है, जिससे कई जगहों पर लोगों के मकान के भीतर तक बिजली पोल आ गए हैं। इस क्षेत्र में करंट लगने की घटनाएं भी हो चुकी हैं लेकिन उसके बाद भी लोग अलर्ट नहीं हैं। क्षेत्रीय लोगों कहते हैं कि इस जगह पर निगरानी नहीं होने से मनमाने ढंग से लोगों ने मकान बना लिए हैं और अब लाइनों को हटाने की कवायद की जा रही है।
एमआर-4 पर अतिक्रमणकारियों की नजर, दुर्घटना की आशंका

रेम्प पर जमने लगे ठिकाने, सडक़ पर पार्क हो रहे वाहन

जबलपुर . शहर की हर सडक़ पर अतिक्रमणकारी पसरते जा रहे हैं। प्रमुख मार्गों के साथ अब अतिक्रमणकारियों की नजर एमआर-4 पर लग गई है। मुख्य सडक़ और सर्विस रोड के बीच बने ढांचे पर अतिक्रमणकारियों के ठिकाने जमने लगे हैं, साथ ही मुख्य सडक़ पर भी ये काबिज होने लगे हैं, जिससे मुख्य सडक़ पर पार्किंग होने से दुर्घटना की आशंका बढ़ गई है।
कछपुरा से लेकर दीनदयाल चौराहे तक बनाई गई एमआर-4 की हालत यह हो गई है कि मुख्य मार्ग पर गुमटियां, ठेले, फ्लैक्स आदि लगाकर कब्जे करना शुरू कर दिया गया है। इससे मुख्य मार्ग पर ग्राहकों के दो पहिया, चार पहिया वाहन खड़े किए जा रहे हैं।
एकता चौक से कब्जे

एकता चौक से ही कब्जाधारियों के ठिकाने जमने लगे हैं। इसके बाद अहिंसा चौक, बैंक चौराहा के बीच तो अतिक्रमणकारियों की संख्या बढ़ती चली गई है। हालत यह है कि एकता चौक से लेकर अहिंसा चौक के बीच 12, अहिंसा चौक से बैंक चौराहे के बीच 15 और बैंक चौराहे से लेकर दीनदयाल चौक तक 08 अतिक्रमणकारियों के ठिकानें बने हुए हैं।
अवैध पार्किंग से घिरी सडक़विजयनगर क्षेत्र में एकता चौक से लेकर दीनदयाल चौक तक अवैध पार्किंग से मुख्य मार्ग प्रभावित तो हो रहा है लेकिन यहां सर्विस रोड से लोगों का चलना दूभर हो गया है। हालत यह हो जाती है कि भीड़ के दबाव के समय मुख्य मार्ग का दस फीट किसी काम की नहीं बचती है।
पाथवे का दुरूपयोग

मुख्य मार्ग और सर्विस रोड के बीच करीब दो फीट उंचा पाथवेनुमा स्ट्रक्चर तैयार किया गया है, जिसमें हरियाली रखने के लिए पेड़ों को सुसज्जित किया गया है। इस जगह पर खोमचेवालों ने अपना सामान रखना शुरू कर दिया है। लोगों के लिए बैठक व्यवस्था बना दी है, जिससे इस ढांचे का स्वरूप खराब किया जा रहा है।
– अतिक्रमणकारियों को हटाया जाता है। हाल ही में यहां कार्रवाई की गई थी लेकिन उस जगह पर फिर से स्थिति बिगड़ रही है तो सख्ती से निपटा जाएगा।

सागर बोरकर, प्रभारी, अतिक्रमण विभाग, नगर निगम

Hindi News/ Jabalpur / विजयनगर : मकानों में करंट का खतरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो