scriptसावधान! मोबाइल चार्ज करते समय भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो जा सकती है आपके आंखों की रोशनी | tips to follow while charging your mobile | Patrika News

सावधान! मोबाइल चार्ज करते समय भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो जा सकती है आपके आंखों की रोशनी

locationजबलपुरPublished: Feb 20, 2019 02:48:58 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

सावधान! मोबाइल चार्ज करते समय भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो जा सकती है आपके आंखों की रोशनी

tips mobile charging

tips mobile charging

जबलपुर। पूरे मध्य प्रदेश में मोबाइल यूजर्स की संख्या में लगातार बढ़ती जा रही है। नए स्मार्टफोन यूजर्स लगातार तेजी से बढ़े हैं। जैसे जैसे मोबाइल यूजर्स बढ़ते जा रहे हैं, वैसे-वैसे ही मोबाइल कंपनियां स्मार्टफोन्स की बैटरी को और बेहतर बनाती जा रही हैं। लेकिन बैटरी बेहतर होने के बावजूद भी कई बार इससे जुड़ी घटनाएं सामने आती रहती हैं। ऐसी ही एक घटना शहर में देखने को मिली है। यहां पर मोबाइल ब्लास्ट होने पर एक युवक की आंख की रोशनी चली गई। बताया जा रहा है कि उमरिया निवासी रामचरित कोल मोबाइल को चार्ज करते हुए बात करता था तभी मोबाइल ब्लास्ट हो गया। जिससे उसकी एक आंख का कार्निया व उंगलियां बुरी तरह से जल गईं। घायल का आपरेशन किया गया। उसकी आंख का कॉर्निया खराब हो चुका है। इससे उसके एक आंख की रोशनी हमेशा के लिए चली गई है।

tips mobile charging

जानकारों ने मोबाइल चार्ज करते समय कुछ सावधानियों को बरतने की सलाह दी है। यहां हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं, जो मोबाइल चार्ज करते समय आपको भूलकर भी नहीं करनी चाहिए…..

लोगों की आदत होती है कि वे दूसरों के मोबाइल चार्जर से अपना फोन चार्ज करने लगते हैं। ऐसे में कई बार बैटरी के खराब होने का खतरा बढ़ जाता है। दूसरे चार्जर से भूलकर भी अपना फोन चार्ज नहीं करना चाहिए।

tips mobile charging

मोबाइल चार्जर खराब होने के बाद मोबाइल यूजर्स कई बार सस्ते व टिकाऊ चार्जर खरीद लाते हैं। सस्ते और टिकाऊ चार्जर आपके लिए कई बार खतरा बन सकते हैं। इसके अलावा यह मोबाइल को भी खराब कर सकते हैं। भूलकर भी किसी लोकल कंपनी या फिर अन्य कंपनी का चार्जर न खरीदें।

फोन चार्ज करते समय अगर उसमें कवर लगा है, तो हटा देना चाहिए। इसके अलावा चार्ज करते समय फोन को एक कपड़े पर रख देना चाहिए। इससे डिस्प्ले को कोई नुकसान नहीं होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो