script

चौराहे पर खड़ा था स्मैक तस्कर… अचानक पहुंच गई पुलिस

locationजबलपुरPublished: Jan 27, 2019 11:59:06 am

Submitted by:

Premshankar Tiwari

तलाशी में निकला नशे का सामान

smack smuggler arrested by police

smack smuggler arrested by police

जबलपुर। जबलपुर नशे की मंडी बनता जा रहा है। यहां स्मैक, गांजा, चरस, नशे के इजेक्शन और अवैध शराब की जमकर तस्करी हो रही है। हजारों युवा इसकी गिरफ्त में है। जानकारों की मानें तो कई जगह यह गंधा धंधा वर्दी की शह पर चल रहा है। एक मामले में अवैध कारोबार में लगभग 2 दो दर्जन पुलिस कर्मियों के नाम सामने आने के बाद इन आरोपों की कहीं न कहीं पुष्टि भी हो रही है। हालांकि पुलिस कप्तान इसके लिए पूरी तरह सजग हैं। जुआ, सट्टा और नशे के कारोबार पर नकेल डालने के लिए बड़ा अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत पुलिस ने एक और स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसका नाम शिवा सोनकर बताया गया है।

बेचने निकला था नशा
बेलबाग थाना पुलिस के अनुसार विश्वसनीय मुखबिर से सूचना मिली कि बेलबाग खटीक मोहल्ला निवासी शिवा सोनकर अपने मोहल्ले में घूम-घूम कर मादक पदार्थ स्मैक की पुडिया बेच रहा है, यदि तुरंत दबिश दी गयी तो रंगे हाथों पकडा जायेगा। सूचना पर एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानो के तहत कार्यवाही कर योजनाबद्ध तरीके से खटीक मोहल्ला में दबिश दी गयी, जहां गली के अंदर नाली के पास मुखबिर के बताये हुलिये का युवक खड़ा दिखा जिसे घेराबंदी कर पकडा गया, जिसने नाम पता पूछने पर अपना नाम शिवा सोनकर पिता उमेश सोनकर उम्र 21 वर्ष निवासी खटीक मोहल्ला बताया।

लोवर में रखे था स्मैक
पुलिस ने शिवा की तलाशी ली, तो उसके लोवर के जेब में 8 पुडिया एवं एक पॉलीथीन के अंदर स्मैक रखे हुये मिला। तौल करने पर 8 ग्राम स्मैक होना पायी गयी, जप्त की गई इसमें की कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लगभग 80 हजार रुपए है। जप्त करते हुये आरोपी के विरूद्ध धारा 8, 21 एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए उक्त स्मैक कहां से और कैसे प्राप्त की के संबंध में पूछताछ की जा रही है।.

इनकी रही अहम भूमिका
बताया गया है कि पुलिस अधीक्षक जबलपुर अमित सिंह द्वारा सभी राजपत्रत अधिकारियो एवं थाना प्रभारियो को मादक पदार्थो की तस्करी मे लिप्त आरेपियों की पतासाजी कर उनके विरूद्ध प्रभावी हेतु निर्देशित किया गया है। इसी के तहत अति. पुलिस अधीक्षक (शहर) दीपक कुमार शुक्ला (भा.पुं.से.) के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक ओमती शशिकांत शुक्ला द्वारा संभाग के थाना प्रभारियों को सूचना संकलित कर अवैध मादक पदार्थो की तस्करी मे लिप्त आरोपिये को चिन्हित कर कार्यवाही किये जाने हेतु लगाया गया है। स्मैक के अवैध कारोबार में लिप्त आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी बेलबाग डॉ. दिनेश जोशी , उपनिरीक्षक एस.एन. कुशवाहा, आरक्षक भूपेंद्र रावत एवं सुनील की भूमिका उल्लेखनीय रही। पुलिस अधीक्षक ने टीम को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

ट्रेंडिंग वीडियो