scriptछत्रसाल विवि के वीसी की रेस में रादुविवि कुलपति भी… | RDVV VC also in Race Course of Chhatrasal University VC | Patrika News

छत्रसाल विवि के वीसी की रेस में रादुविवि कुलपति भी…

locationजबलपुरPublished: Mar 27, 2019 10:29:14 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

कुलपति प्रो.कपिल देव मिश्र के नाम पर लग सकती मोहर, सर्च कमेटी ने प्रस्तावित किए नाम, राज्यपाल को लेना है निणर्य, योग्याताओं पर कमेटी ने की समीक्षा

RDVV Jabalpur

RDVV Jabalpur

जबलपुर।

बुदेलखंड महाराजा छत्रसाल विश्वविद्यालय के कुलपति के रेस में जबलपुर रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के कुलपति भी शामिल हैं। कुलपति के लिए करीब एक दर्जन लोगों ने आवेदन दिए थे। इसमें वर्तमान कुलपति से लेकर पूर्व कुलपति भी शामिल हैं तो वहीं कुछ प्रोफेसर भी लाइन में हैं। जबलपुर से रादुविवि के कुलपति प्रो.कपिल देव मिश्र भी प्रयासरत हैं। विगत दिवस राजभवन में सर्च कमेटी की आयोजित हुई बैठक में नामों पर निर्णय लिया गया। दावेदारों के कामकाज, उनके अनुभव और योग्याताओं पर सर्च कमेटी ने समीक्षा की। इसके बाद तीन से चार नामों को प्रस्तावित कर राजभवन की ओर आगे बढ़ाया गया है। इन नामों में रादुविवि कुलपति का नाम भी शामिल है। सूत्रों के अनुसार यदि सबकुछ ठीक रहा तो उनके नाम पर मोहर लग सकती है। विदित हो कि रादुविवि कुलपति प्रो.मिश्र का कार्यकाल नवंबर में समाप्त होगा लेकिन उन्होंने अभी से प्रयास कर दिए हैं।

दौड़ में ये भी शामिल

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक से पूर्व कुलपति प्रो. सीडी सिंह, उज्जैन विवि से पूर्व कुलपति प्रो.सीआर स्थापक, रादुविवि से प्रो.केडी मिश्र शामिल है। इसके अलावा भोपाल बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय, ग्वालियर जीवाजी विश्वविद्यालय एवं सागर विश्वविद्यालय से भी नाम शामिल हैं। फिलहाल नामों पर अंतिम अनुमोदन राज्यपाल द्वारा ही किया जाएगा।

शुक्ल को देना पड़ा इस्तीफा

गौरतलब है कि बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में डॉ.प्रियवत्त शुक्ल कुलपति थे। विवादों के चलते उन्हें करीब ढाई साल में ही इस्तीफा देना पड़ा। हाल ही में वे रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के फिलास्फी विभाग में पुन: ज्वाईनिंग दी है। करीब २ माह पूर्व राजभवन द्वारा कुलपति चयन के लिए आवेदन मंगाए गए थे जिसमें प्रदेश के विभिन्न विश्वविद्यालयों से प्रोफेसर, कुलपति, पूर्व कुलपतियों ने आवेदन किए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो